History Sheeter Vikash Dubey: दिल्ली की किसी भी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है यूपी का हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे

History Sheeter Vikash Dubey विकास दुबे के वकीलों ने इस बाबत अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:23 PM (IST)
History Sheeter Vikash Dubey: दिल्ली की किसी भी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है यूपी का हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे
History Sheeter Vikash Dubey: दिल्ली की किसी भी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है यूपी का हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। History Sheeter Vikash Dubey: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने का आरोपित गैंगस्टर विकास दुबे दिल्ली की किसी भी कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, विकास दुबे के वकीलों ने इस बाबत अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। वह किस कोर्ट में आत्मसमर्पण करेगा? इसे अंतिम समय तक गोपनीय रखे जाने की तैयारी है। बताया जा रहा कि विकास दुबे को खुद के एनकाउंटर का डर है, ऐसे में वह चाहता है कि दिल्ली की किसी कोर्ट में आत्मसमर्पण करे, जिससे वह लाइमलाइट में आ जाए। 

तिहाड़ जेल में रहने की दुहाई दे सकता है विकास दुबे

सूत्रों की मानें तो अगर विकास दुबे दिल्ली की कोर्ट में आत्मसमर्पण करने में कामयाब हो गया तो वह यह कहकर कि उसका उत्तर प्रदेश पुलिस एनकाउंटर कर सकती है? तिहाड़ जेल में ही रहने की दुहाई दे सकता है। 

दिल्ली-एनसीआर में छिपा है विकास दुबे?

यह भी  खबर आ रही है कि कुख्‍यात गैंगस्टर विकास दुबे दिल्ली से सटे एनसीआर में कहीं भी छिपा हो सकता है। इसकी संभावना होने चलते उत्तर प्रदेश विशेष जांच दल (Special Task Force) दिल्ली पुलिस के साथ-साथ गाजियाबाद और नोएडा पुलिस के भी संपर्क में है। बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस पिछले 48 घंटे से दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क में है। खास बात यह है कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल भी विकास दुबे को पकड़ने की कोशिश में जुट गई है। खासतौर से यूपी एसटीएफ और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारी एक-दूसरे के साथ संपर्क में हैं।

गिरफ्तार करना चाहेगी यूपी पुलिस

यूपी पुलिस के सूत्रों की मानें तो वह विकास दुबे को आत्मसमर्पण का मौका ही नहीं देना चाहती, क्योंकि दिल्ली में सरेंडर के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन देना होगा। इस प्रक्रिया में एक-दो दिन से लेकर सप्ताह भर का समय लग सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 जवानों की हत्या का आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की कई टीमें जुट गई हैं। सेल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टरों के जरिये विकास व उसके गिरोह के शूटरों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी