केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एम्स में अपने ओएसडी को हटाया

Union Health Minister Mansukh Mandaviya स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अपने ओएसडी डा. सर्वेश टंडन को हटा दिया है। उनकी जगह प्रोफेसर डा. राजेश खड़गावत ओएसडी कार्यालय का कार्यभार देखेंगे।

Jp YadavSat, 18 Sep 2021 10:24 AM (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एम्स में अपने ओएसडी को हटाया

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अपने ओएसडी डा. सर्वेश टंडन को हटा दिया है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एम्स के अध्यक्ष भी होते हैं। डा. सर्वेश टंडन को हटाए जाने के बाद एम्स के इंडोक्रिनोलाजी विभाग के प्रोफेसर डा. राजेश खड़गावत ओएसडी कार्यालय का कार्यभार देखेंगे। हालांकि, बताया जा रहा है कि एम्स में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी का पद नहीं दिया गया है। दरअसल, डा. सर्वेश टंडन वर्ष 2014 से ही एम्स में स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी का कार्यभार संभाल रहे थे। गत 14 सितंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन्हें इस पद से हटाने का आदेश दिया था, अब विधिवत इस पद से हट गए हैं।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट विस्‍तार में मनसुख मंडाविया को डा. हर्षवर्धन की जगह भारत का नया स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया। मनसुख मंडाविया का पोर्टफोलियो अत्यधिक महत्व रखता है क्योंकि देश कोरोनोवायरस महामारी के बीच में उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

गुजरात से आने वाले मनसुख के पास केमिकल और फर्टिलाइजर मंत्रालय भी है। वह 2002 के पलिताना निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भी चुने गए। पहली बार केंद्रीय कैबिनेट में 5 जुलाई, 2016 को सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी और रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। गुजरात के भावनगर जिले के हनोल गांव में एक किसान परिवार में जन्में हंसमुख मंडाविया पहली बार 2012 में राज्यसभा के लिए चुने गए और 2018 में फिर से चुने गए। पिछले दिनों मीडिया में उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री के पद का दावेदार तक बता दिया गया था। इन दिनों  स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया अपने बेहतरीन कामों के लिए चर्चा में बने हुए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.