विदेश से आने वाले यात्रियों को नए दिशानिर्देश के तहत अब अपनी कोविड रिपोर्ट इस पोर्टल पर करनी होगी अपलोड, पढ़िये अन्य डिटेल

नए दिशानिर्देशों के अनुसार एयर सुविधा पोर्टल को अपडेट किया है। अब विदेश से आने वाले यात्रियों को भारत आने के 72 घंटे के भीतर अपना सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म (एसडीएफ) व कोविड नेगेटिव रिपोर्ट को एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:11 PM (IST)
विदेश से आने वाले यात्रियों को नए दिशानिर्देश के तहत अब अपनी कोविड रिपोर्ट इस पोर्टल पर करनी होगी अपलोड, पढ़िये अन्य डिटेल
अपना सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म (एसडीएफ) व कोविड नेगेटिव रिपोर्ट को एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को संचालित करने वाली एजेंसी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देशों के अनुसार एयर सुविधा पोर्टल को अपडेट किया है। अब विदेश से आने वाले यात्रियों को भारत आने के 72 घंटे के भीतर अपना सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म (एसडीएफ) व कोविड नेगेटिव रिपोर्ट को एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

केंद्र सरकार ने 20 अक्टूबर से भारत की यात्र करने वाले 20 देशों के यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। सरकार ने देशों की दो श्रेणियों की पहचान की है। पहली श्रेणी ए (कम जोखिम वाले देश) देश शामिल हैं। इसके अलावा इस श्रेणी में वे देश हैं जो उनके देश में पहुंचने वाले भारतीय यात्रियों को छूट दे रहे हैं। दूसरी श्रेणी में वैसे देश हैं, जिनके यात्रियों से संक्रमण का जोखिम है। उन देशों के यात्रियों के लिए अलग कोविड प्रोटोकाल तैयार किया गया है। इसके साथ ही एयर सुविधा पोर्टल में भी ऐसे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए अपडेट किया गया है।

उधर पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी वार्ड में 28 अक्टूबर को होने वाली झुग्गी सम्मान यात्र की तैयारी का निरीक्षण करने पहुंचे पश्चिमी जोन के उपायुक्त राहुल सिंह और निगम पार्षद सरिता जिंदल के पति सुनील जिंदल के बीच क्षेत्र में सफाई को लेकर बहस हो गई। इसके बाद पश्चिमी जोन के सभी विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। इनका कहना है कि उपायुक्त के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया गया। सुनील जिंदल को माफी मांगनी चाहिए और पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

वहीं, महापौर मुकेश सुर्यान ने कहा कि पार्षद जनहित के मुद्दों को लेकर अधिकारियों के समक्ष सवाल उठाते हैं। सुनील जिंदल पार्षद नहीं हैं, लेकिन आम नागरिक के तौर पर सवाल उठा सकते हैं। अगर कहीं पर निगम से जुड़ी सेवाओं को लेकर समस्या है तो चाहे वह पार्षद का पति हो या अन्य कोई उसे अधिकारियों के सामने रखना गलत नहीं है।

chat bot
आपका साथी