मेट्रो में यात्रियों से ठगी करने वाले दो ठग हुए गिरफ्तार, हो रही पूछताछ

दिल्ली मेट्रो में ठगी चोरी जेब तराशी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इंस्पेक्टर विवेकानंद अमोली एसआई हरिओम को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई। पुलिस टीम जांच कर ही रही थी कि 12 जून को फरुखाबाद निवासी जगमोहन से ठगी करते पुलिस ने उसे दबोच लिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:10 AM (IST)
मेट्रो में यात्रियों से ठगी करने वाले दो ठग हुए गिरफ्तार, हो रही पूछताछ
यात्रियों से ठगी करने वाले दो शातिर ठग को दबोचा गया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने मेट्रो में यात्रियों से ठगी करने वाले दो शातिर ठग को दबोच लिया है। इनमें एक नाबालिग है। बालिग को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। डीसीपी मेट्रो जितेंद्र मणि के मुताबिक गिरफ्तार किए गए ठगों के नाम अजय कुमार है। वह सी-ब्लॉक, जेजे कॉलोनी, बवाना का रहने वाला है। दूसरा आरोपित 17 वर्षीय नाबालिग ए-ब्लॉक, जेजे कॉलोनी, बवाना का रहने वाला है।

मेट्रो में ठगी करते हुए दबोचा गया

दिल्ली मेट्रो में ठगी, चोरी, जेब तराशी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इंस्पेक्टर विवेकानंद अमोली, एसआई हरिओम को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई। पुलिस टीम जांच कर ही रही थी कि 12 जून को फरुखाबाद निवासी जगमोहन से ठगी करते पुलिस ने उसे दबोच लिया। वह रोहतक से दिल्ली विश्वविद्यालय आ रहा था। दिल्ली में वह इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन में चढ़ गया।

रुपयों का बंडल दिखा कर दे रहा था ठगी का लालच

मेट्रो में उसे दो युवक मिले। उन्होंने शिकायतकर्ता को एक नकली कहानी सुनाई और रूमाल में लिपटे भारतीय मुद्रा का एक बंडल भी दिखाया, जिसके ऊपर पांच सौ रुपये का नोट लगा हुआ था और उसके नीचे नोटों के आकार में मुड़े हुए कागज लगे हुए थे। शाम करीब साढ़े सात बजे कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचने के बाद वह मेट्रो ट्रेन से उतर कर एक बेंच पर बैठ गया।

गतिविधियों पर शक होने पर की पूछताछ

दोनों युवक भी शिकायतकर्ता के पास आकर उसे बेवकूफ बनाते रहे और उसका मोबाइल फोन और पैसे ठगने की कोशिश करते रहे। उसी दौरान एसआई हरिओम कुछ पुलिस कर्मियों के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। चेकिंग के दौरान उन्होंने देखा कि तीन व्यक्ति बेंच पर बैठे थे और उनकी गतिविधि पर संदेह हुआ। उनके नजदीक जाकर जब पूछताछ की गई तब जगमोहन ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी