top menutop menutop menu

ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों से एक करोड़ के गहने बरामद, पलक झपकते ही माल कर देते थे साफ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने ठक-ठक गैंग के दो झपटमारों को गिरफ्तार कर उनसे करीब एक करोड़ रुपये के गहने बरामद किए हैं। ये गहने बदमाशों ने एक व्यापारी से झपटे थे। बदमाशों की पहचान जेजे कॉलोनी इंद्रपुरी निवासी संदीप व मदनगीर निवासी संतोष के रूप में हुई है।

एक करोड़ रुपये के गहने चुरा लिए 

दक्षिणी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, बृहस्पतिवार को देशबंधु गुप्ता रोड पर एक व्यापारी की कार से बदमाशों ने करीब एक करोड़ रुपये के गहने चुरा लिए थे। स्पेशल स्टाफ की टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। एक फुटेज में पुलिस ने एक बाइक से दो युवकों को उल्टी दिशा से आते हुए देखा। बाइक चला रहे युवक के लंबे बालों से संदीप के रूप में उसकी पहचान कर ली गई।

गिरफ्तारी के बाद 70 लाख रुपये बरामद

दरअसल, पुलिस ने पिछले साल भी उसे गिरफ्तार कर उससे 70 लाख रुपये बरामद किए थे। मुखबिर की सहायता से पुलिस ने संदीप को देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूटे हुए गहने भी बरामद हो गए। संदीप की निशानदेही पर पुलिस ने मदनगीर से संतोष को भी गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

कार के बोनट पर तेल डाल करते थे वारदात

दोनों सबसे पहले महंगी कारों को चिन्हित करते थे। फिर मौका पाकर कार के बोनट पर तेल डाल देते थे। इसके बाद वे कार का पीछा करते थे। थोड़ी दूर जाने के बाद जब बोनट गर्म होता था तो उसमें से तेल का हल्का धुआं और जलने की दुर्गंध आने लगती थी। इस पर कार चालक गाड़ी रोककर आगे बोनट खोलकर इंजन चेक करने लगता था।

सफाई से करते थे वारदात

इस दौरान ज्यादातर कार चालक जल्दबाजी में कार के दरवाजे को लॉक करना भूल जाते हैं। ऐसे में पलक झपकते ही ये लोग गाड़ी से सामान लेकर भाग जाते थे। इस पीड़ित व्यापारी के साथ भी ऐसा ही हुआ। ये लोग इतनी सफाई से वारदात करते हैं कि पीड़ित को चोरी की जानकारी भी तभी हो पाती थी जब घर जाकर वह गाड़ी में रखे सामान को नहीं पाते थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.