फ्रांस से दिल्ली पहुंचे 4 और यात्री मिले कोरोना संक्रमित, लोकनायक अस्पताल में भर्ती

New Covid Variant Omicron फ्रांस से लौटे दो और यात्रियों के संदिग्ध पाए जाने पर बृहस्पतिवार को उन्हें लोकनायक अस्पताल भेजा गया है। यहां विशेष वार्ड में भर्ती कर उनका आरटीपीसीआर जांच के लिए दोबारा सैंपल लिया गया है। इससे यहां भर्ती यात्रियों की संख्या आठ हो गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:22 PM (IST)
फ्रांस से दिल्ली पहुंचे 4 और यात्री मिले कोरोना संक्रमित, लोकनायक अस्पताल में भर्ती
फ्रांस से आने वाले दो और संदिग्ध लोकनायक में भर्ती

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फ्रांस से लौटे चार और कोरोना संक्रमित यात्रियों को बृहस्पतिवार को लोकनायक अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे अस्पताल में विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमित यात्रियों की संख्या आठ हो गई है। इससे पहले बुधवार को भी यूके और बेल्जियम से लौटे छह यात्रियों को लोकनायक अस्पताल भेजा गया था, इनमें से चार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई थी, जबकि अन्य दो की आरटीपीसीआर जांच का सैंपल दोबारा लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट आनी शेेष है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. सुरेश कुमार ने बताया कि इनकी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी।

साथ ही इन यात्रियों में ओमिक्रोन वैरिएंट है या नहीं इसका पता लगाने के लिए सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से चार संक्रमितों की जांच रिपोर्ट तीन दिन बाद आएगी। फिलहाल सभी यात्रियों को स्पेशल वार्ड में भर्ती कर इनकी निगरानी की जा रही है। फिलहाल अस्पताल में विदेश से आने वाले कुल दस मरीज भर्ती हैं।

कोरोना से कोई मौत नहीं, 41 नए मरीज

वही, राजधानी में बृहस्पतिवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, 41 नए मरीज मिले। साथ ही संक्रमण दर मामूली रूप से घटकर 0.06 प्रतिशत पर आ गई। एक दिन पहले यह 0.07 प्रतिशत थी। इसके साथ ही कुछ सप्ताह पहले आए कोरोना के 176 मामलों को भी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के पोर्टल पर बुधवार को अपलोड किया गया।

वहीं, 196 मरीज ठीक हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 41 हजार 190 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 15 हजार 785 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,098 है। मौजूदा समय में 307 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 130 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 24 घंटे में 63 हजार 194 सैंपल की जांच हुई। वहीं, कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 96 हो गई है।

chat bot
आपका साथी