वायुसेना मुख्यालय की सुरक्षा में सेंध लगाकर घुसे दो बदमाश

आरके पुरम स्थित वायुसेना मुख्यालय की सुरक्षा में सेंध लगाकर दो बदमाश मुख्यालय के अंदर घुस गए और एसी का कापर वायर चुरा लिया। हालांकि वापस जाते समय गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी ने उन्हें दबोच लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।

Prateek KumarSun, 19 Sep 2021 09:38 PM (IST)
किसी बड़ी वारदात की आशंका के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने भी की लंबी पूछताछ

नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। आरके पुरम स्थित वायुसेना मुख्यालय की सुरक्षा में सेंध लगाकर दो बदमाश मुख्यालय के अंदर घुस गए और एसी का कापर वायर चुरा लिया। हालांकि, वापस जाते समय गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी ने उन्हें दबोच लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद में उन्हें आरके पुरम थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों की पहचान सोनिया गांधी कैंप निवासी साहिल खान और एकता विहार कैंप निवासी फिरोज खान के रूप में हुई है। किसी बड़ी वारदात की आशंका के चलते विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने भी आरोपितों से लंबी पूछताछ की और बाद में दोनों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

रात को मिली दो संदिग्धों के घुसने की सूचना

पुलिस के अनुसार, 17 सितंबर की रात वायुसेना मुख्यालय वेस्ट ब्लाक- 6 में दो संदिग्धों के घुसने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को डीएससी में तैनात सिपाही भीम सिंह ने बताया कि अलसुबह करीब सवा चार बजे वह गश्त पर थे। तभी उन्होंने इमारत के पिछले हिस्से में देखा कि दो युवक इमारत के एसी फैन के कापर वायर तोड़कर बैग में रख रहे थे। इस पर भीम सिंह ने दोनों को दबोचकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वायुसेना के अधिकारियों के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी आरोपितों से पूछताछ की। उसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आठ आतंकी हुए थे गिरफ्तार

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े आतंकी हमले के जरिये देशभर में तबाही मचाने की साजिश का पर्दाफाश करते हुए आठ आतंकियाें को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से देश में आतंकी हमलों को लेकर हाइअलर्ट है। वायुसेना मुख्यालय अति संवेदनशील इमारतों में शामिल है। इसके बावजूद बदमाशों ने मुख्यालय की सुरक्षा में सेंध लगा दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.