परिजनों ने डांटा तो यूपी से घर छोड़कर दिल्ली आ गईं दो नाबालिग सहेलियां

दिल्ली में पुलिस ने काफी समय तक उनकी काउंसलिंग की जिसके बाद उन्होंने घर का पता और फोन नंबर बताया। पुलिस ने तुरंत मामले की सूचना उनके परिवार को दी। पुलिस ने दोनों को सखी सेंटर भेज दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 02:38 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 02:38 PM (IST)
परिजनों ने डांटा तो यूपी से घर छोड़कर दिल्ली आ गईं दो नाबालिग सहेलियां
परिवार की डांट से नाराज होकर दो नाबालिग सहेलियां दिल्ली आ गई। प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। परिवार की डांट से नाराज होकर दो नाबालिग सहेलियां बस से उत्तर प्रदेश के खुर्जा से दिल्ली आ गईं। बेटियों के अचानक गायब होने से दोनों परिवारों में हड़कंप मच गया। दोनों सहेलियां शास्त्री पार्क में एक मंदिर में आकर रूक गईं। मंदिर समिति के लोगों को जैसे ही इसकी भनक लगी, उन्होंने मामले की सूचना शास्त्री पार्क पुलिस को दी।

मौके पर थानाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता की देखरेख में एसआइ वीरेंद्र व महिला कांस्टेबल कौशल्या की टीम मौके पर पहुंची। टीम जब पहुंची तो देखा दोनों सहेलियां काफी डरी सहमी हुई हैं। पुलिस ने काफी समय तक उनकी काउंसलिंग की, जिसके बाद उन्होंने घर का पता और फोन नंबर बताया। पुलिस ने तुरंत मामले की सूचना उनके परिवार को दी। पुलिस ने दोनों को सखी सेंटर भेज दिया। स्वजन के दिल्ली पहुंचने पर कानूनी कार्रवाई पूरी होने पर पुलिस ने दोनों सहेलियों को उन्हें सौंप दिया। परिवार के सदस्यों ने पुलिस का धन्यवाद किया। परिवार वालों ने बताया कि मामूली बात पर दोनों को डांट दिया था, जिसके बाद दोनों खुर्जा से बस पकड़कर दिल्ली आ गईं।

गोकलपुरी में दसवीं की छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

वहीं, गोकलपुरी इलाके में दसवीं कक्षा की छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार छात्र परिवार के साथ डी ब्लॉक गोकलपुरी में रहती थी। परिवार में मां, एक बहन और दो भाई हैं। वह इलाके के एक सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। मां गांधी नगर में एक फैक्ट्री में नौकरी करती हैं। रविवार दोपहर के वक्त स्वजन ने देखा कि वह चुन्नी के सहारे पंखे पर लटकी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे फंदे से उतारकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी