फिल्म देख किराये पर ली फर्राटेदार बाइक और करने लगे झपटमारी, युवक का फोन छीनना पड़ा महंगा

पुलिस ने तकनीक की मदद से बाइक की तलाश की जोकि अमित नाम के युवक के पास मिली। हालांकि बाइक उसके नाम नहीं थी। अमित ने एक महिला के नाम पर बाइक रजिस्टर्ड करा रखी थी। पहले तो अमित पुलिस को बरगलाता रहा लेकिन बाद में ठिकाना बता दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:18 PM (IST)
फिल्म देख किराये पर ली फर्राटेदार बाइक और करने लगे झपटमारी, युवक का फोन छीनना पड़ा महंगा
तेज रफ्तार बाइक और चार मोबाइल बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। धूम फिल्म देखकर तेज रफ्तार बाइक पर राहगीरों से झपटमारी के आरोप में उत्तरी जिला की कश्मीरी गेट चौकी पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए गए हैं। इसके अलावा एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर तेज रफ्तार बाइक बरामद की गई है। वह अपनी बाइक झपटमारी के लिए किराये पर देता था। पुलिस के मुताबिक, जेजे कालोनी निवासी अनवर और बाबू अमित नाम के युवक से उसकी यामाहा आर 15 बाइक चार घंटे के लिए 3500 रुपये किराया देकर लेते थे। अनवर और बाबू ने अपने बाल बढ़ा रखे हैं और धूम फिल्म देखने के बाद उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखा।

20 नवंबर को उन्होंने मोहम्मद बसीत नाम के युवक से यमुना फ्लाईओवर पर उसका फोन छीन लिया था। बसीत उस वक्त गूगल मैप पर रास्ता तलाश रहा था। बसीत ने पुलिस को बताया कि दो युवक उसका मोबाइल छीन ले गए। युवक तेज रफ्तार बाइक पर आए थे और उनके बाल भी काफी लंबे थे।

पुलिस ने तकनीक की मदद से बाइक की तलाश की, जोकि अमित नाम के युवक के पास मिली। हालांकि बाइक उसके नाम नहीं थी। अमित ने एक महिला के नाम पर बाइक रजिस्टर्ड करा रखी थी। पहले तो अमित पुलिस को बरगलाता रहा, लेकिन बाद में उसने अनवर और बाबू का ठिकाना बता दिया। विगत रविवार की देर रात जब पुलिस ने उनके ठिकानों पर रेड की तो बाबू ने घर की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी और उसके दोनों पैरों की हड्डी टूट गई।

वहीं अनवर को भी पुलिस ने दबोच लिया और दोनों को पुलिस रिमांड लेने पर पता चला कि 20 से ज्यादा झपटमारी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। हर बार उन्होंने अमित से उसकी बाइक किराये पर ली थी। दोनों के खिलाफ झपटमारी के अलावा लूट और ऑम्र्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी