विधायक की पत्नी का बैग उड़ाने वाले नाबालिग सहित दो पकड़े गए

आरोपित 24 वर्षीय राहुल दक्षिणपुरी इलाके का रहने वाला है और ठक-ठक गिरोह का सक्रिय बदमाश है। पुलिस टीम ने आरोपित के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल 1.40 लाख रुपये तीन क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड तीन हैंडबैग और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं।

Prateek KumarSun, 25 Jul 2021 07:45 AM (IST)
नाबालिग आरोपित की उम्र महज 12 साल है।

नई दिल्ली, अरविंद द्विवेदी। डिफेंस एनक्लेव फ्लाइओवर के पास शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस से विधायक और पूर्व राज्यसभा सदस्य की पत्नी की गाड़ी से बैग उड़ाने वाले 12 वर्षीय एक नाबालिग सहित दो आरोपितों को अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित 24 वर्षीय राहुल दक्षिणपुरी इलाके का रहने वाला है और ठक-ठक गिरोह का सक्रिय बदमाश है। पुलिस टीम ने आरोपित के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल, 1.40 लाख रुपये, तीन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, तीन हैंडबैग और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस नेता विवेक गुप्ता वर्तमान में कोलकाता जिले की जोरासांको सीट से विधायक हैं और 2012 से 2018 तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं।

दक्षिणी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2.15 बजे तृणमूल कांग्रेस नेता विवेक गुप्ता की पत्नी कनिका गुप्ता की गाड़ी से ठक-ठक गैंग के बदमाशों ने बैग चुरा लिए थे। आरोपितों ने उनकी गाड़ी के बोनट पर तेल डालकर इशारे से बताया कि गाड़ी का टायर पंचर है। लगातार दो बार इशारा करने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी रोकी और जांच करने के लिए गाड़ी से बाहर उतरा। कनिका गुप्ता टायर देखने के लिए गाड़ी से बाहर आईं तो उन्हें कुछ धुआं महसूस हुआ जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। वह गाड़ी में वापस बैठीं तो देखा कि गाड़ी में बैग नहीं था।

लाजपत नगर थाना पुलिस ने कनिका गुप्ता की शिकायत पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। मामला हाइ प्रोफाइल होने के कारण आसपास के अन्य थानों की पुलिस भी बदमाशों की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान अंबेडकर थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर मुकेश के नेतृत्व में एएसआइ मनमोहन, कांस्टेबल दीपराम, नरेश व संतवीर आदि की टीम भी अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही थी।

सीसीटीवी फुटेज ने आरोपितों तक पहुंचाया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज जब्त कर जांच की गई तो पता चला कि बाइक सवार दो लोग उनकी गाड़ी का पीछा करते हुए आ रहे थे। फुटेज से मिली जानकारी के बाद पुलिस टीम ने उस रूट पर जांच बढ़ा दी और मुखबिरों को भी आरोपिताें की तलाश में लगा दिया। पुलिस को सूचना मिली कि वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक दक्षिणपुरी में देखी गई है। इसके बाद पुलिस ने बाइक की तलाश शुरू की और उसे खोज निकाला। पुलिस को देखकर बाइक सवार आरोपित भागने लगे लेकिन पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस आरोपी राहुल से पूछताछ कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.