NIA: काला जठेड़ी गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार, व्यापारी से मांग रहे थे 20 लाख रुपये की रंगदारी

नरेला एनआइए थाना पुलिस ने काला जठेडी गैंग के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र में व्यापारी से 20 लाख रुपये की मांग की थी। नौकरी मांगने के बहाने दो युवक डीएसआइडीसी की फैक्ट्री में पहुंचे और मालिक के गले पर चाकू लगा दिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:00 PM (IST)
NIA: काला जठेड़ी गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार, व्यापारी से मांग रहे थे 20 लाख रुपये की रंगदारी
उसी दौरान आरोपितों ने व्यापारी का सोने का कड़ा भी हाथ से निकाल लिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नरेला एनआइए थाना पुलिस ने बुधवार को काला जठेडी गैंग के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र में व्यापारी से 20 लाख रुपये की मांग की थी। दरअसल नौकरी मांगने के बहाने दो युवक डीएसआइडीसी की एक फैक्ट्री में पहुंचे और फैक्ट्री मालिक के गले पर चाकू लगा दिया। उसी दौरान आरोपितों ने व्यापारी का सोने का कड़ा भी हाथ से निकाल लिया।

आरोपितों ने व्यापारी से 20 लाख रुपये का बंदोबस्त करने को कहा। व्यापारी ने सूझबूझ दिखाई और अपने एक नौकर को इशारा किया, जिसने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले भी बाहरी दिल्ली के कटेवड़ा गांव में 20 मई को कुतुबगढ़ निवासी युवक मोहित लांबा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने वाले चार नाबालिग समेत छह आरोपितों को बाहरी उत्तरी जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने पकड़ा था। आरोपित काला जठेड़ी गैंग के शार्प शूटर हैं। आरोपितों की पहचान हरियाणा के झज्जर जिले के लौहारहेड़ी गांव निवासी मंजीत उर्फ नानू और रोहतक जिले की महम तहसील के खेरंती गांव निवासी मोहित गिल के रूप में की गई थी। आरोपितों के पास से छह पिस्तौल, 33 कारतूस व एक चोरी की बाइक बरामद हुए थे।

महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में उपचाराधीन मोहित लांबा ने पुलिस को बताया था कि 20 मई को उसके जानकार निखिल ने उसे बात करने के लिए कटेवड़ा गांव की नहर पर बुलाया था। जब मोहित वहां पहुंचा तो निखिल के साथ पांच लड़के और भी वहां मौजूद थे। उन्होंने मोहित को देखते ही उस पर गोलियां बरसाई । गोली लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए वह पास ही के खेतों में छिप गया और आरोपित फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी