दो दोस्तों ने लोगों को ठगने के लिए छह लोगों को दे रखी थी नौकरी, पढ़िए ठग गैंग की कहानी

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले की साइबर सेल ने नौकरी ढूंढ़ रहे युवाओं से ठगी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित हर माह 50 से अधिक लोगों को शिकार बनाता था। आरोपित की पहचान आशीष राणा के रूप में की गई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:06 PM (IST)
दो दोस्तों ने लोगों को ठगने के लिए छह लोगों को दे रखी थी नौकरी, पढ़िए ठग गैंग की कहानी
दोनों ने छह लोगों को नौकरी पर रखा हुआ था, जो फोन कर लोगों को झांसे में लेकर ठगते थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले की साइबर सेल ने नौकरी ढूंढ़ रहे युवाओं से ठगी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित हर माह 50 से अधिक लोगों को शिकार बनाता था। आरोपित की पहचान आशीष राणा के रूप में की गई है। इस काम में उसका दोस्त भी उसका साथ देता था, जो फरार है। दोनों ने छह लोगों को नौकरी पर रखा हुआ था, जो फोन कर लोगों को झांसे में लेकर ठगते थे।

दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 12 जून को सरताज खुराना नाम के युवक ने कालकाजी थाने में शिकायत दी थी। शिकायत में उसने बताया कि उसे नौकरी डाट काम के नाम पर मुस्कान नाम की युवती ने फोन किया। उसने कहा कि उन्होंने नौकरी के लिए आवेदन किया है, इसलिए उन्हें कई कंपनियों ने चुन लिया है। वह इसकी जानकारी दें, इससे पहले उन्हें 10 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। पीडि़त ने युवती की बताई वेबसाइट पर पेमेंट की तो उसके अकाउंट से पांच हजार रुपये कट गए और उसका नंबर अब ब्लाक कर दिया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की गई।

साइबर सेल के इंस्पेक्टर संदीप पंवार की टीम ने बताए गए फोन को टेक्निकल सर्विलांस पर लगाया, जिससे उन्हें आशीष राणा का नंबर मिला। इसकी मदद से पुलिस ने उसे दबोच लिया। आशीष राणा ने पुलिस को बताया कि वह और उसका दोस्त मिलकर यह काम करते हैं। उन्होंने लोगों को ठगने के लिए छह लोगों को नौकरी पर रखा हुआ है। इन लोगों के वेतन 15 से लेकर 45 हजार रुपये तक हैं। ये लोगों को फोन करते थे और उन्हें झांसे में लेकर पेमेंट करने को कहते थे। अब तक कुल 11 मामले सामने आए हैं, जिसमें दो नोएडा के और एक अयोध्या का है, जबकि आठ मामले दिल्ली के हैं।

chat bot
आपका साथी