Coronavirus Vaccination Drive: दिल्ली में जल्द कई निजी अस्पतालों में मिलेगा स्पुतनिक टीका, 20 जून से होगी शुरुआत

Coronavirus vaccination Drive देश की राजधानी दिल्ली के अपोलो व फोर्टिंस हेल्थ केयर के अलावा मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो अस्पताल में भी लोगों को रूस द्वारा विकसित स्पुतनिक टीका लगाने की तैयारी है। उम्मीद है कि 20 जून से यह टीका आम लोगों को लगना शुरू होगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:29 AM (IST)
Coronavirus Vaccination Drive: दिल्ली में जल्द कई निजी अस्पतालों में मिलेगा स्पुतनिक टीका, 20 जून से होगी शुरुआत
Coronavirus vaccination Drive: दिल्ली में जल्द कई निजी अस्पतालों में मिलेगा स्पुतनिक टीका, 20 जून से होगी शुरुआत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली के अपोलो व फोर्टिंस हेल्थ केयर के अलावा मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो अस्पताल में भी लोगों को रूस द्वारा विकसित स्पुतनिक टीका लगाने की तैयारी है। उम्मीद है कि 20 जून से यह टीका आम लोगों को लगना शुरू होगा, इसलिए आने वाले दिनों में लोगों के पास स्पुतनिक टीका लगाने का भी विकल्प उपलब्ध होगा। दिल्ली में फोर्टिस के चार अस्पतालों में टीकाकरण की सुविधा है। लिहाजा दिल्ली के कई निजी अस्पतालों में स्पुतनिक टीका उपलब्ध होगा।

उल्लेखनीय है कि अभी इस टीके की करीब एक हजार डोज दिल्ली आई है, जिसे डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के कर्मचारियों को लगाया जा रहा है। इसके बाद आम लोगों के लिए यह टीका उपलब्ध होगा। फिलहाल अपोलो व रेनबो अस्पताल में 20 जून से आम लोगों को यह टीका लगाने की योजना है। वहीं फोर्टिस हेल्थकेयर ने भी अगले कुछ दिनों में यह टीका उपलब्ध होने की बात कही है। यह निजी अस्पतालों में इस टीके की एक डोज 1145 रुपये में उपलब्ध होगी। इस टीके के उपलब्ध होने से दिल्ली में कोरोना के तीन टीके उपलब्ध हो जाएंगे। कोविशील्ड व कोवैक्सीन पहले से ही लोगों को लग रहे हैं।

रेनबो हास्पिटल में 20 जून से लगेगी स्पुतनिक-वी

मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो चिल्ड्रेन अस्पताल में 20 जून से लोगों को रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी लगाई जाएगी। शुरुआत में राजधानी दिल्ली के कुल दो अस्पतालों में ही रूसी वैक्सीन लगेगी। इसके लिए लोगों को कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। स्लॉट बुक करने के पश्चात 1145 रुपये अदा करने होंगे। अस्पताल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि रेनबो अस्पताल में 20 जून से लोगों को रूसी टीका लगाया जाएगा।

इन अस्पतालों में लगाया जाएगा रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी का टीका मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो अस्पताल इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, सरिता विहार फोर्टिंस हेल्थ केयर

chat bot
आपका साथी