Delhi Crime: फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार

जपार्क इलाके में नाबालिग ने अपने किरायेदार के साथ मिलकर पड़ोस में रहने वाले पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया। आरोपितों का मकसद बच्चे के स्वजन से फिरौती वसूल करना था। लेकिन पकड़े जाने से डर से उसकी हत्या कर दी और शव को नाले के निकट फेंक दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 01:55 PM (IST)
Delhi Crime: फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार
फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजपार्क इलाके में नाबालिग ने अपने किरायेदार के साथ मिलकर पड़ोस में रहने वाले पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया। आरोपितों का मकसद बच्चे के स्वजन से फिरौती वसूल करना था। लेकिन पकड़े जाने से डर से उसकी हत्या कर दी और शव को नाले के निकट फेंक दिया। शव बरामद होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

मंगोलपुरी टी-ब्लाक निवासी ई- रिक्शा चालक हरपाल ने राजपार्क थाने में एक अक्टूबर को अपने बेटे मोक्ष की गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई थी। चार अक्टूबर को मंगोलपुरी चर्च के निकट नाले के पास मोक्ष का शव बरामद किया गया।

सीसीटीवी से मिला सुराग

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगालना शुरू किया। एक सीसीटीवी फुटेज में पड़ोस में रहने वाला नाबालिग स्कूटी पर एक बोरी में भरकर शव को चर्च के निकट फेंकता हुआ दिखाई दिया। पुलिस स्कूटी के नंबर के आधार पर नाबालिग के घर तक पहुंच गई और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने गुनाह कबूल लिया। उसने बताया कि उसने फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण अपने किरायेदार सुभाष के साथ मिलकर किया था। उसे पांचवी मंजिल स्थित सुभाष के कमरे में ही बंधक बनाकर रखा था। अपहरण के बाद आरोपितों ने बच्चे को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर हाथ-पैर बांध दिए थे। उसे बेड के अंदर छिपा दिया था। लेकिन अगले दिन जब बच्चे को होश आया तो वह शोर मचाने लगा। ऐसे में पिटाई कर उसे चुप कराया।

पकड़े जाने के डर से उसके मुंह में कपड़े ठूंस कर फिर से बेड के अंदर डाल दिया। जिसके चलते बच्चे की मौत हो गई। माना जा रहा है कि दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हुई है। हालांकि मौत के असली कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। सुभाष को भी पुलिस ने गुरुवार को दबोच लिया। वह इलाके की एक फैक्ट्री में मजदूरी करता है।

chat bot
आपका साथी