दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो कुख्यात अंतरराज्यीय हथियार तस्कर, 12 पिस्टल व 24 कारतूस बरामद

पूछताछ में सुनील ने बताया कि उसे मप्र के बुरहानपुर के एक अवैध हथियार निर्माता से बरामद पिस्टल और कारतूस की सप्लाई मिली थी। करीब 3 साल पहले उसे पास के गांव के व्यक्ति ने हथियारों की तस्करी के लिए गिरोह में शामिल होने के पैसे का लालच दिया था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:00 PM (IST)
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो कुख्यात अंतरराज्यीय हथियार तस्कर, 12 पिस्टल व 24 कारतूस बरामद
दिल्ली में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, 12 पिस्टल व 24 कारतूस

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मथुरा, यूपी के रहने वाले दो कुख्यात अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। दोनों पिछले तीन साल से हथियार तस्करी का धंधा कर रहे थे। मध्य प्रदेश के अलग अलग इलाकों से हथियार व कारतूस लाकर ये उसे दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदमाशों व गैंगस्टरों को आपूर्ति करते थे। डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम सुनील उर्फ सेठी व जयवीर है। इनके पास से 12 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल व 24 कारतूस बरामद किए गए। एसीपी अतर सिंह व इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दोनों को जसोला, अपोलो मेट्रो स्टेशन, सरिता विहार के पास से 13 जून को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में सुनील ने बताया कि उसे मप्र के बुरहानपुर के एक अवैध हथियार निर्माता से बरामद पिस्टल और कारतूस की सप्लाई मिली थी। वह करीब 3 साल पहले उसे पास के गांव के एक व्यक्ति ने हथियारों की तस्करी के लिए गिरोह में शामिल होने के पैसे का लालच दिया था। शुरुआत में सुनील ने एक साल तक उसके लिए कैरियर के रूप में काम किया लेकिन बाद में उसने हथियारों की तस्करी का अपना नेटवर्क विकसित कर तस्करी शुरू कर दिया।

जयवीर सिंह ने बताया कि सुनील उसे अपने सिंडिकेट में शामिल होने और हथियारों की तस्करी की गतिविधियों में मदद करने का लालच दिया था। पैसे के लालच ने जयवीर को सुनील के साथ अवैध गतिविधियों में जोड़ दिया। सुनील ने बताया कि वह मप्र से पिस्टल मंगवाता था और उसे आगे जयवीर को सप्लाई करता था जो दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों यूपी और हरियाणा में अपराधियों को बेच देता था। दोनों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर लिया है।

chat bot
आपका साथी