ट्विटर ने भेजा अधूरा जवाब, पुलिस न भेजा दोबारा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में पुलिस की सख्ती के बाद भी ट्विटर के तेवर नरम पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस के नोटिस को धता बताते हुए ट्विटर ने अधूरा जवाब भेजा है। अब पुलिस ने मामले में ट्विटर को दोबारा नोटिस भेजा है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:12 PM (IST)
ट्विटर ने भेजा अधूरा जवाब, पुलिस न भेजा दोबारा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला
ट्विटर इंडिया के एमडी को 24 जून की सुबह साढ़े दस बजे तक लोनी बार्डर थाना पहुंचने का आदेश

दिल्ली, गाजियाबाद, लोनी, जागरण संवाददाता। बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में पुलिस की सख्ती के बाद भी ट्विटर के तेवर नरम पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस के नोटिस को धता बताते हुए ट्विटर ने अधूरा जवाब भेजा है। अब पुलिस ने मामले में ट्विटर को दोबारा नोटिस भेजा है। साथ ही ट्विटर के एमडी को 24 जून की सुबह साढ़े दस बजे तक लोनी बार्डर थाने में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

वीडियो को ट्विटर पर वायरल करने के मामले में पुलिस ने ट्विटर की दो कंपनियों और एक मीडिया संस्थान समेत नौ लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। मामले में पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा था। ट्विटर ने नोटिस का जवाब तो दिया लेकिन उसमें किसी प्रकार की जानकारी ही नहीं थी। ट्विटर ने पुलिस को अधूरा जवाब भेजा है। ट्विटर के अनुसार वे सभी पोस्ट की जांच करने और रोकने में सक्षम नहीं है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि ट्विटर ने जवाब भेजकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया है। इसके चलते उन्हें दोबारा ई-मेल से नोटिस भेजा गया है। 24 जून को एमडी मनीष महेश्वरी के उपस्थित नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जल्द अन्य को भेजा जाएगा नोटिस

पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि पहले ट्विटर को नोटिस भेजा गया था। अन्य आठ आरोपितों के नोटिस तैयार कर लिए गए हैं। जिसके पते की जानकारी मिलती रहेगी, उसे नोटिस भेजा जाता रहेगा। जल्द सभी को भेजकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य की तलाश जारी

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद सपा नेता उम्मेद पहलवान ने किस-किस से संपर्क किया। इसकी जानकारी निकाली जा रही है। जो सपा नेता के संपर्क में आए थे उनसे पूछताछ की जाएगी।

दस हो चुके हैं गिरफ्तार

बुजुर्ग की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट की जांच के दौरान पुलिस ने दस आरोपितों को गिरफ्तार किया। वहीं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के आरोपित सपा नेता उम्मेद पहलवान को पुलिस ने तीन दिन के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने अब तीसरी रिपोर्ट में शामिल आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

chat bot
आपका साथी