Delhi Coronavirus : स्वास्थ्यकर्मियों की कमी को दूर करने मंगलौर से दिल्ली आए प्रशिक्षु नर्सेस

प्रधानमंत्री की अपील के बाद युवा वर्ग संकट की इस घड़ी में अपनी सेवाएं देने को तत्पर हैं। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि कस्तूरबा मेडिकल काॅलेज मणिपाल अस्पताल की ही एक शाखा है। दिल्ली में हालत गंभीर हैऐसे में प्रशिक्षु नर्सेस की सेवाएं अस्पताल के लिए काफी लाभकारी साबित होगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:20 PM (IST)
Delhi Coronavirus :  स्वास्थ्यकर्मियों की कमी को दूर करने मंगलौर से दिल्ली आए प्रशिक्षु नर्सेस
संक्रमितों की मदद को मंगलौर से आए प्रशिक्षु नर्सेस

नई दिल्ली [मनीषा गर्ग]। राजधानी में महामारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों में एक-एक कर स्वास्थ्य कर्मचारी भी संक्रमण की जद में आते जा रहे है। इसके कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मचारियों की खल रही कमी के बीच बुधवार को कर्नाटक के मंगलौर स्थित कस्तूरबा मेडिकल कालेज के 19 प्रशिक्षु नर्स दिल्ली पहुंचे हैं। ये यहां कुछ समय के लिए द्वारका सेक्टर-6 स्थित मणिपाल अस्पताल में अपनी चिकित्सीय सुविधा देंगे। एयरपोर्ट पर इन प्रशिक्षु नर्स का उत्साहवर्धन करते हुए उनका स्वागत किया गया।

प्रधानमंत्री की अपील के बाद युवा वर्ग संकट की इस घड़ी में अपनी सेवाएं देने को तत्पर हैं। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि कस्तूरबा मेडिकल काॅलेज मणिपाल अस्पताल की ही एक शाखा है। दिल्ली में फिलहाल स्थित काफी गंभीर है, ऐसे में प्रशिक्षु नर्सेस की सेवाएं अस्पताल के लिए काफी लाभकारी साबित होगी।

इसके साथ ही मौजूदा समय में कोविड वार्ड में ड्यूटी दे रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी मानसिक रूप से आराम करने का थोड़ा समय मिल सकेगा, जिससे वे आगे दोगुने उत्साह के साथ अपना कार्य कर सके। इसके अलावा चिकित्सा विशेषज्ञ भी इन दिनों कोविड वार्ड में बताैर वालेंटियर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे है, जिससे इस संकट से लड़ने में अस्पताल को काफी मजबूती मिली है।

chat bot
आपका साथी