सुरक्षा पर सवाल: एसी फर्स्ट क्लास से सफर करने वाले यात्री की अटैची से उड़ाए 40 लाख के गहने

ट्रेन जब सिग्नल पर रुकी तभी चार बदमाश उक्त डिब्बे में चढ़ गए थे। एक ने व्यापारी के केबिन को खटखटाकर दरवाजा खुलवा लिया।दरवाजा खोलते ही एक बदमाश ने व्यापारी से कहा कि उनका स्टेशन आने वाला है क्या वह उनका सामान उतार कर दरवाजे के पास रख सकता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:21 PM (IST)
सुरक्षा पर सवाल: एसी फर्स्ट क्लास से सफर करने वाले यात्री की अटैची से उड़ाए 40 लाख के गहने
सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर चार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर खड़ी दिल्ली बीकानेर एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास डिब्बे में चढकर बदमाश एक कपड़ा व्यापारी के बैग से 40 लाख रुपये मूल्य के गहने गायब कर दिए। ट्रेन जब सिग्नल पर रुकी तभी चार बदमाश उक्त डिब्बे में चढ़ गए थे। एक ने व्यापारी के केबिन को खटखटाकर दरवाजा खुलवा लिया। दरवाजा खोलते ही एक बदमाश ने व्यापारी से कहा कि उनका स्टेशन आने वाला है क्या वह उनका सामान उतार कर दरवाजे के पास रख सकता है। इसपर अटेनडेंट समझ व्यापारी ने उसे अटैची थमा दिया था।

एसी फर्स्ट क्लास में बदमाशों द्वारा यात्री के बैग से आभूषण गायब कर देने के मामले ने एसी कोच से सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इस मामले में पीड़ित ने सराय रोहिल्ला पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है। घटना एक दिसंबर की है।

पीड़ित व्यापारी का नाम देवकी नंदन सोमानी है। वह योजना विहार में परिवार के साथ रहते हैं और गांधी नगर में उनका रेडिमेड गारमेंट का व्यवसाय है। 30 नवंबर को देवकी नंदन सोमानी पत्नी पूनम सोमानी के साथ एक रिश्तेदार की शादी समारोह में शामिल होने बीकानेर गए थे। एक दिसंबर को दंपती बीकानेर एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास से वापस दिल्ली लौटे।

सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से 10 मिनट पहले जब ट्रेन आउटर सिग्नल पर रुकी थी तभी एक बदमाश ने व्यापारी के केबिन का दरवाजा खटाखटाया और बोला कि आपका स्टेशन आने वाला है। उसने यह भी बोला कि आपका सामान उतार कर आगे रख दूं क्या। इसपर व्यापारी ने अटेनडेंट समझ कर उसे एक बैग दे दिया। और सामान उतारने के लिए जब वह आगे बढ़े तभी बदमाश के तीन अन्य साथी दरवाजे के पास आकर खड़े हो गए। एक गेट के अंदर उनके पास आकर खड़ा हो गया और दो बाहर खड़े हो गए। उन्होंने महसूस किया कि अंदर आए बदमाश ने तेज धारदार हथियार उनके पेट के पास सटा रखा था।

दो मिनट बाद ट्रेन जब खुल गई तब चलती ट्रेन से चारों उतर कर फरार हो गए। उन्होंने झांक कर देखा तो उनकी अटैची गेट के पास रखी हुई है। स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर दंपती सारे सामान उतारकर कैब से घर आ गए। घर पहुंचने उन्होंने जब अटैची का कवर हटाया तब उन्होंने लाक टूटा हुआ पाया। अंदर चेक करने पर व्यापारी की पत्नी का ज्वेलरी बाक्स गायब था। बाक्स में 40 लाख रुपये मूल्य के हीरा व सोने के जेवरात थे।

chat bot
आपका साथी