पंजाब में किसान आंदोलन से 14 ट्रेनों का बदला रूट, सात रद, घर से निकलने से पहले जरूर जान लें

किसान आंदोलन के कारण जम्मू रेलवे स्टेशन से जाने वाली कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द करना प़़डा। वहीं, कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव करते हुए अमृतसर की ओर भेजा गया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:26 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:26 AM (IST)
पंजाब में किसान आंदोलन से 14 ट्रेनों का बदला रूट, सात रद, घर से निकलने से पहले जरूर जान लें
पंजाब में किसान आंदोलन से 14 ट्रेनों का बदला रूट, सात रद, घर से निकलने से पहले जरूर जान लें

जम्मू/नई दिल्‍ली, जेएनएन। पंजाब के दसूहा में किसानों के आंदोलन का असर ट्रेनों की अवाजाही पर पड़ा है। कई गाड़ियां या तो रद हो रहीं या उन्‍हें रूट बदल कर चलाया जा रहा है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसमें सबसे ज्‍यादा बुरा असर जम्‍मू जाने वाली ट्रेनों का है। माता वैष्‍णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं में काफी निराशा देखी जा रही है। दर्शन को जाने वाले श्रद्धालु बीच में प फंसे हुए हैं। कुछ तो सड़क मार्ग से जा रहे हैं। वहीं दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं को वापस दिल्‍ली या कही और जाने के लिए ट्रेनें की नहीं मिल रही हैं।

रेलमार्ग को बंद कर प्रदर्शन शुरू
किसान आंदोलन के कारण जम्मू रेलवे स्टेशन से जाने वाली कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द करना प़़डा। वहीं, कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव करते हुए अमृतसर की ओर भेजा गया, जहां से वे गंतव्य के लिए रवाना हुई। शनिवार को किसानों ने पंजाब के खुड्डा कुराला--दसूहा रेलमार्ग को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं। उन्होंने पटरियों पर बैठकर ट्रेन रोक दीं।

ये ट्रेनें हुईं रद
किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण जम्मू रेलवे स्टेशन से अहमदाबाद--जम्मू, जम्मू तवी एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, बठिंडा-जम्मू एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, कोटा--श्री माता वैष्णो देवी कटरा को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया।


इनका हुआ रूट परिवर्तन

इसके अलावा जम्मू तवी से रवाना हुई बेगमपुरा एक्सप्रेस, जम्मू-अजमेर पूजा एक्सप्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस, जम्मू-तवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, जम्मू तवी--पुणे को पठानकोट से अमृतसर की ओर मोड़ा गया, जहां से इन ट्रेनों को जालंधर छावनी भेजा गया। इसके अलावा श्री माता वैष्णो देवी कटरा--मद्रास एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, अजमेर--जम्मू, जम्मू--दिल्ली राजधानी, हिमगिरी एक्सप्रेस, नई दिल्ली--जम्मू राजधानी, स्वराज एक्सप्रेस और मालवा एक्सप्रेस को जालंधर कैंट से अमृतसर, पठानकोट होते हुए जम्मू के लिए रवाना किया।

यात्रियों को हो रही परेशानी
किसानों के आंदोलन को देखते हुए फिरोजपुर डिवीजन की ओर से भी ट्रेनों के रूट में बदलाव और उनके रद्द किए जाने की सूचना जारी की गई जिससे यात्रियों में अफरातफरी मची हुई है। जम्मू रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनों को रोके जाने से सैंकड़ों यात्री फंस गए हैं। अधिकतर यात्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आए थे। यात्रियों ने कहा कि ट्रेनों के रद्द होने का पहले पता होता तो वे दूसरा विकल्प ढूंढ़ लेते। वहीं, ट्रेनों को कब रवाना किया जाएगा, इस बारे स्टेशन पर भी सूचना नहीं मिल रही थी।

chat bot
आपका साथी