Delhi Metro: बाजारों से सटे सभी मेट्रो स्टेशनों के गेट खुलेंगे! कारोबारी संगठन ने की DMRC चीफ से मांग

सीटीआइ के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि मुलाकात में उन्हें मांग पत्र सौंपते हुए इन लंबी लाइनों को कम करने के लिए बड़े स्टेशन जैसे चांदनी चौक कश्मीरी गेट लालकिला व राजीव चौक के सभी प्रवेश व निकासी गेट खाेले जाने की मांग की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:02 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:32 AM (IST)
Delhi Metro: बाजारों से सटे सभी मेट्रो स्टेशनों के गेट खुलेंगे! कारोबारी संगठन ने की DMRC चीफ से मांग
डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू से मिला कारोबारी संगठन सीटीआइ का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। दिल्ली में कई प्रमुख मेट्रो स्टेशनों के बाहर सुबह और शाम में यात्रियों की लंबी लाइन लग रही है, जिससे शारीरिक दूरी रखने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने व अन्य कई सुझावों के साथ चैंबर ऑफ ट्रेड इंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह से मेट्रो भवन में मिला। सीटीआइ के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि मुलाकात में उन्हें मांग पत्र सौंपते हुए इन लंबी लाइनों को कम करने के लिए बड़े स्टेशन जैसे चांदनी चौक, कश्मीरी गेट, लालकिला व राजीव चौक के सभी प्रवेश व निकासी गेट खाेले जाने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी गेट, राजीव चौक, तीस हजारी, लाल किला, मंडी हाउस, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय, नई दिल्ली, भीकाजी कामा प्लेस, रोहिणी व रिठाला आदि काफी मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए गए जिसके कारण आम लोगों और व्यापारियों को काफी परेशानी हुई। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सीटीआइ के महासचिव विष्णु भार्गव ने कहा कि मेट्रो ट्रेन में आ रही परेशानी के कारण ज्यादातर लोग अब गाड़ी से दफ्तर या दुकान जाने लगे हैं जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो गई है।

बैठक में शामिल व्यापारी हर्षवर्धन बंसल और राकेश गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही मेट्रो ट्रेन की नियमित अंतराल पर उपलब्धता बढ़ाने की भी मांग की गई जिससे कि स्टेशन पर यात्रियों की लंबी लाइनें ना लगें, अभी कई मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनों का लंबा इंतजार है। जिससे लंबी लाइनें लग जाती हैं। इसके अलावा कई स्टेशनों पर सैनेटाइजेशन मशीन काम नहीं कर रही हैं जिनको ठीक कराने की मांग भी की गई।

मेट्रो में खड़े होकर यात्रा की मांगी है अनुमति: मंगु सिंह

सीटीआइ प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए मंगू सिंह ने बताया कि वर्तमान दिशानिर्देशों के अनुसार यात्रियों को मेट्रो ट्रेन में केवल वैकल्पिक सीटों पर बैठने की अनुमति है और किसी को खड़े होने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत कई स्थानों पर मेट्रो में खड़े होकर यात्रा की अनुमति मिल गई है। ऐसे में डीएमआरसी की ओर से भी इसकी अनुमति के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीएमआरसी) से अनुरोध किया गया है।

chat bot
आपका साथी