top menutop menutop menu

Tomato Price in Delhi: महंगाई से और लाल हुआ टमाटर, नहीं घट रहे दाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Tomato Price in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में मानसून के साथ सब्जियों की घटती आवक के चलते टमाटर, आलू के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। इस दौरान खुदरा बाजार में टमाटर जहां 70 रुपये से भी अधिक पर बिक रहा है वहीं आलू भी 40 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गए हैं।

ओखला फल एवं सब्जी मंडी में आढ़ती मजहर खान ने बताया कि नजदीकी किसानों से आने वाली सब्जियां आनी बंद हो गई है। अब केवल नासिक और इंदौर से टमाटर की आवक हो रही है जिसके चलते टमाटर के दामों में अभी कमी होने की उम्मीद नहीं है। लॉकडाउन के दौरान आवक ज्यादा होने और ग्राहक कम होने से बची हुई सब्जियों को फेंकने की वजह से आढ़तियों को नुकसान उठाना पड़ रहा था, लेकिन अब सब्जी महंगी होने से किसान और आढ़ती दोनों को थोड़ी राहत मिली है। मंडी में सब्जी महंगी होने से गली-मोहल्ले में सब्जी बेचने वाले खुदरा विक्रेताओं ने भी सब्जी महंगी कर दी है। सबसे ज्यादा असर टमाटर पर देखा जा रहा है, टमाटर थोक बाजार में 45 से 55 रुपये और फुटकर में 60 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। टमाटर के साथ अन्य सब्जियों के दामों में भी तेजी दिख रही है। इसका असर आम लोगों पर पड़ रहा है।

आढ़तियों का कहना है कि इस समय केवल इंदौर से ही टमाटर की आवक हो रही है। वहीं, अन्य सब्जियां भी महंगी बिक रही हैं। आलू, बैंगन, भिंडी जैसी तमाम सब्जियां एक हफ्ते पहले की अपेक्षा अब महंगी बिक रही हैं। हालांकि प्याज के दाम कई हफ्तों से 10 से 15 रुपये प्रति किलो पर स्थिर हैं।

वहीं, बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दामों में भी इजाफा हुआ है। इससे भी सब्जियों के दामों में इजाफा हुआ है, क्योंकि माल ढुलाई महंगी हो गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.