नशे की लत पूरा करने के लिए पिता-पुत्र करते थे गाड़ियों और साइकिलों की चोरी, आधा दर्जन साइकिलें बरामद

एक के बाद एक साइकिल चोरी की घटनाओं से पुलिस को इस बात का यकीन था कि वारदातों के पीछे किसी एक गिरोह या एक ही आरोपित का हाथ है। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त परविंदर सिंह के निर्देश पर पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:38 PM (IST)
नशे की लत पूरा करने के लिए पिता-पुत्र करते थे गाड़ियों और साइकिलों की चोरी, आधा दर्जन साइकिलें बरामद
मुंडका थाना क्षेत्र में साइकिल चोरी की सामने आ रही थी एक के बाद एक वारदात।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। डीडीए द्वारा बसाई गई कालोनी लोकनायक पुरम में पिछले कई दिनों से एक के बाद एक साइकिल चोरी की घटनाओं ने पुलिस को परेशान कर रखा था। एक के बाद एक साइकिल चोरी की घटनाओं से पुलिस को इस बात का यकीन था कि वारदातों के पीछे किसी एक गिरोह या एक ही आरोपित का हाथ है। लेकिन बड़ा सवाल था कि आखिर यह कौन था। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त परविंदर सिंह के निर्देश पर पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई। छानबीन करते करते हुए पुलिस अंत में आरोपितों तक पहुंच ही गई। आरोपितों में प्रीतम, शिवा व गोपाल शामिल है।

छानबीन के दौरान ही पुलिसकर्मियों को 21 जून को पता चला कि इलाके में कुछ चोर नजर आए हैं। इसके बाद बक्करवाला इलाके में पिकेट लगाया गया। पिकेट लगाने के बाद पुलिस टीम ने वहां से गुजरने वाले वाहनों पर नजर रखनी शुरू की। शाम को पुलिस को एक मोटरसाइकिल नजर आया जिसपर दो लोग सवार थे। लेकिन पिकेट देखते ही उन्होंने मोटरसाइकिल का रास्ता बदलने की कोशिश की। सतर्क पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। पूछताछ के दौरान दोनों मोटरसाइकिल के कागजात नहीं दिखा पाए। पता चला कि यह मोटरसाइकिल रणहौला इलाके से चुराई गई है। दोनों की पहचान प्रीतम व शिवा के रूप में हुई।

दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों नशे के आदी हैं। इस लत काे पूरा करने के लिए साइकिल व दो पहिया वाहन चोरी करते हैं। प्रीतम ने पुलिस को बताया कि उसका पिता गोपाल भी इसमें शामिल है। पता चला कि चोरी का मोटरसाइकिल इस्तेमाल करते हुए इन्होंने एक जुगाड़ रिक्शा भी बना लिया है। पता चला कि बक्करवाला इलाके में खाली प्लाटों पर ये चुराई गई साइकिल व मोटरसाइकिल को छुपाकर रख देते हैं।

पुलिस ने प्रीतम के घर चार व शिवा के घर से पांच साइकिलें बरामद की। इसके बाद दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने सात और साइकिलें बरामद की। एक स्कूटी भी पुलिस ने बरामद की। गोपाल के घर से पुलिस ने जुगाड़ रिक्शा भी बरामद कर लिया।

chat bot
आपका साथी