Delhi Building Collapse News: सब्जी मंडी इलाके के बाद सीताराम बाजार में गिरी तीन मंजिला इमारत

सीताराम बाजार में रहने वाले स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत तीन मंजिला थी। जर्जर होने की वजह से काफी समय से खाली पड़ी थी। अग्निशमन विभाग के मुताबिक सीताराम बाजार के लाल दरवाजा स्कूल वाली गली में शाम 8.30 बजे इमारत गिरने की सूचना मिली।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 10:18 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 10:18 AM (IST)
Delhi Building Collapse News: सब्जी मंडी इलाके के बाद सीताराम बाजार में गिरी तीन मंजिला इमारत
Delhi Building Collapse News: सब्जी मंडी इलाके के बाद सीताराम बाजार में गिरी तीन मंजिला इमारत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सोमवार को सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने की घटना के दूसरे दिन  सीताराम बाजार में इमारत गिर गई। हालांकि राहत की बात है कि मकान खाली था जिसकी वजह से कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, सूचना पर पहुंचे दिल्ली दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद मलबा हटा दिया है। राहत की बात यह रही है कि सब्जी मंडी हादसे की तरह किसी की जान नहीं गई। बताया जा रहा कि लगातार जारी बारिश के चलते इमारतें कमजोर होने के कारण गिर रही हैं। यह इमारत भी इसी वजह से गिरी है।

सीताराम बाजार में रहने वाले स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत तीन मंजिला थी। जर्जर होने की वजह से काफी समय से खाली पड़ी थी। अग्निशमन विभाग के मुताबिक सीताराम बाजार के लाल दरवाजा स्कूल वाली गली में शाम 8.30 बजे इमारत गिरने की सूचना मिली। मौके पर राहत एवं बचाव दल को भेजा गया। कोई हताहत नहीं है। कुछ दिनों पूर्व मकान का कुछ हिस्सा नीचे गिर गया था। मंगलवार रात को अचानक तेज आवाज के साथ गिर गया। पड़ोसियों को लगा कि मानों भूकंप आ गया है। घटना के बाद तुरंत लोग घटना स्थल की ओर भागे। अच्छी बात यह थी कि हादसे के समय गली में भी कोई मौजूद नहीं था। सूचना मिलने के बाद दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। इसके अलावा निगम का दस्ता भी पहुंच गया। फिलहाल अभी मलबा हटाने का काम जारी था।

उधर, दिल्ली पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ कर मकान मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि बुधवार सुबह तक मकान का मलबा हटा लिया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना था कि जर्जर मकान के बारे में कई बार प्रशासन को जानकारी दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

chat bot
आपका साथी