दिल्ली में भीड़ के सामने मां-बाप को मार डाला, बेटा अस्पताल में लड़ रहा मौत से लड़ाई

दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र में आमने-सामने रह रहे दो परिवारों के बीच हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के तीन लोगों को चाकू से गोद दिया।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 10:24 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 01:19 PM (IST)
दिल्ली में भीड़ के सामने मां-बाप को मार डाला, बेटा अस्पताल में लड़ रहा मौत से लड़ाई
दिल्ली में भीड़ के सामने मां-बाप को मार डाला, बेटा अस्पताल में लड़ रहा मौत से लड़ाई

नई दिल्ली, जेएनएन। एक बार फिर दिल्ली के लोगों ने अपनी संदेवनहीनता का परिचय दिया है। एक ओर जहां कुछ लोगों मां-बाप और उनके बेटे पर चाकुओं से हमला करते रहे वहीं, वहां जमा भीड़ तमाशबीन बनी रही। इस हमले में जहां मां-बाप ने दम तोड़ दिया, वहीं अस्पताल में भर्ती बेटा जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। पूरा मामला दिल्ली के दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र का है।

मामूली बात पर हुई हिंसक घटना
पुलिस के मुताबिक, पूरा विवाद ऊपर से नीच बोतल गिरने से पैदा हुआ और फिर आमने-सामने रह रहे दो परिवारों के बीच हुए इस विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के तीन लोगों को चाकू से गोद दिया। इनमें पत्नी सुनीता पति वीरू की मौत हो गई, जबकि बेटा आकाश अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव फैल गया। हालात नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और पुलिस की कई टीमें आरोपित की तलाश कर रही है।

ख्याला में मो. आजाद व वीरू के परिवार एक ही गली में रहते थे। बुधवार शाम पत्नी सुनीता बाजार से सब्जी लेकर गली में दाखिल हुईं। वहां आजाद पहले से ही खड़ा था। दोनों के बीच किसी पुरानी बात पर बहस होने लगी। ऊंची आवाज सुनकर पति वीरू और बेटा आकाश भी बाहर निकले।

उन्होंने आजाद का विरोध किया तो उसने सुनीता, वीरू व आकाश पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। सुनीता के सिर पर कई बार वार किए, जबकि वीरू और आकाश को भी चाकू से गोद डाला। एक लड़की की सूचना पर पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सुनीता को मृत घोषित कर दिया और कुछ घंटे बाद वीरू की भी मौत हो गई। 

पानी की बोतल को लेकर पहले हुआ था झगड़ा

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपित व पीड़ित परिवार के बीच कुछ महीने पहले भी झगड़ा हुआ था। उस समय पानी की बोतल आरोपित के पास आकर गिर गई थी। आरोपित ने कहा था कि ऐसा जानबूझकर किया गया है। इसके बाद सुनीता से झगड़ा हुआ था। इस बार किस बात को लेकर झगड़ा हुआ, इसके बारे में आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल सकेगा। आजाद मोटर मैकेनिक है, जबकि सुनीता के पति वीरू फैक्ट्री में काम करते थे।

chat bot
आपका साथी