पिज्जा हट में पिस्टल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

पुलिस काे पता चला कि ओम विहार फेज-5 में साजन सिंह संतोष कुमार मोहम्मद राशिद व एक नाबालिग साथ रहते हैं।साजन सिंह का संतोष कुमार छोटू व मोहम्मद राशिद से स्कूल के समय से ही दोस्ती है और संतोष व राशिद कुछ समय पूर्व दिल्ली नौकरी के लिए आए थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:15 PM (IST)
पिज्जा हट में पिस्टल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार
आरोपितों ने महिपालपुर इलाके में हाईवे पर भी लूट की वारदात को दिया था अंजाम।

नई दिल्ली, भगवान झा। द्वारका जिला वाहन चोरी निरोधक दस्ता पुलिस (एएटीएस) ने द्वारका मोड़ इलाके में पिस्टल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान संतोष कुमार साहनी, साजन कुमार व मोहम्मद राशिद के रूप में हुई है। आरोपितों में संतोष व मोहम्मद राशिद मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। संतोष बिहार के शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र में एक फाइनेंस कंपनी में लूट के मामले में आरोपित है। वहीं, मोहम्मद राशिद पर मुजफ्फरपुर जिले के हथोड़ी थाने में चोरी के दो मामले दर्ज हैं। 

साजन कुमार लाकडाउन से पहले एक डिपार्टमेंटल स्टोर में काम करता था। स्टोर बंद होने के बाद हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देने लगा। पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल, पांच कारतूस, दो अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। एक अपाचे मोटरसाइकिल आरोपितों ने महिपालपुर में हाइवे पर लूटी थी। इन तीनों की गिरफ्तारी से राजधानी में तीन मामले सुलझने का दावा पुलिस कर रही है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि पिछले दिनों द्वारका मोड़ के पास पिज्जा हट में लूट की शिकायत मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि पिस्टल की नोक पर बदमाशों ने 28 हजार रुपये, एक लैपटाप बैग, एक पर्स लूट लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एएटीएस के इंस्पेक्टर रामकिशन के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। फुटेज से पुलिस को पता चला कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश लाल व उजले रंग की मोटरसाइकिल से आए थे।

मोटरसाइकिल का पता चलने के बाद पुलिस ने आरोपितों की पहचान कर ली। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित मस्जिद वाली गली, 40 फुटा रोड, ओम विहार-5 उत्तम नगर में रहते हैं। इसके बाद पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और तीनों आरोपितों को दबोच लिया। इनके घर पर ही मोटरसाइकिल भी बरामद हो गई। पूछताछ में पता चला कि इन्हीं तीनों ने वसंत कुंज नार्थ थाना क्षेत्र में हाईवे पर यह मोटरसाइकिल लूट ली थी। 

पुलिस काे पता चला कि ओम विहार फेज-5 में साजन सिंह, संतोष कुमार, मोहम्मद राशिद व एक नाबालिग साथ रहते हैं। साजन सिंह का संतोष कुमार, छोटू व मोहम्मद राशिद से स्कूल के समय से ही दोस्ती है और संतोष व राशिद कुछ समय पूर्व दिल्ली नौकरी के लिए आए थे, लेकिन लाकडाउन की वजह से इन्हें नौकरी नहीं मिली थी। पैसों की कमी को पूरा करने के लिए पहले इन्होंने उधार लेना शुरू किया। बाद में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देने लगे।

पुलिस पूछताछ में आराेपितों ने बताया कि साजन ने द्वारका मोड़ पर पिज्जा हट होने की बात अपने दोनों दोस्त को बताई और लूट की योजना बनाने लगा। इस दौरान साजन ने बिहार में अपने दोस्त छोटू को फोन किया और उसे पिस्टल लाने के लिए कहा। छोटू के पिस्टल लाने के बाद दो जून को सबसे पहले साजन, छोटू व नाबालिग महिपालपुर में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी दौरान उन्होंने हाईवे पर एक मोटरसाइकिल सड़क किनारे खड़ी देखी। मोटरसाइकिल के पास खड़े शख्स को पिस्टल दिखाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपित द्वारका मोड़ स्थित पिज्जा हट में आए और पैसे, पर्स व लैपटाप बैग लूट लिए।

chat bot
आपका साथी