Delhi: पार्क में बंदर का नाच देखने पहुंचे तीन बच्चे करंट की चपेट में आए, एक की मौत

नेब सराय थाना क्षेत्र के खानपुर स्थित जेजे कालोनी में बुधवार शाम पार्क में तीन बच्चे बिजली के पोल में उतरे करंट की चपेट में आ गए। तीनों को तुरंत मैक्स अस्पताल ले जाया गया यहां डाक्टरों ने पांच साल के तस्लीम को मृत घोषित कर दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:16 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:16 AM (IST)
Delhi: पार्क में बंदर का नाच देखने पहुंचे तीन बच्चे करंट की चपेट में आए, एक की मौत
खानपुर में करंट की चपेट में आए तीन बच्चे, एक की मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नेब सराय थाना क्षेत्र के खानपुर स्थित जेजे कालोनी में बुधवार शाम पार्क में तीन बच्चे बिजली के पोल में उतरे करंट की चपेट में आ गए। तीनों को तुरंत मैक्स अस्पताल ले जाया गया, यहां डाक्टरों ने पांच साल के तस्लीम को मृत घोषित कर दिया। वहीं, पांच व छह साल के बाकी दो बच्चों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्वजन की शिकायत पर नेब सराय थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई। तस्लीम के स्वजन ने बताया कि तीनों बच्चे पार्क में बंदर का नाच देख रहे थे।

इसी दौरान तस्लीम ने बिजली के खंबे को छू लिया, खंबे में करंट आ रहा था। तस्लीम को बचाने के लिए दोनों बच्चों ने भी उसे छू लिया, इस पर वे भी करंट की चपेट में आ गए।

दक्षिणी जिले के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंचे एसआइ अजीत कुमार ने तीनों बच्चों को उपचार के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर डाक्टरों ने तस्लीम को मृत घोषित कर दिया।

बारिश में आता है करंट

स्वजनस्वजन ने आरोप लगाया कि बारिश के मौसम में अक्सर पार्क और आसपास करंट आता रहता है। इस बिजली के खंभे पर आसपास की झुग्गी वालों ने अवैध कनेक्शन भी लगाए हुए हैं। इनमें कुछ तार पार्क की रे¨लग को भी छू रहे हैं। आशंका है कि इसी से करंट उतर आया।

बापा नगर में दूर होगी पानी की समस्या: विशेष रवि

करोलबाग के विधायक विशेष रवि ने कहा कि बापा नगर में वर्षो से बना पेयजल संकट दूर होगा। इस संबंध में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर चार महत्वपूर्ण कामों को मंजूरी दी गई है। इसमें मिलिट्री रोड गुरुद्वारे के पास नया मोटर पंप लगाकर मिलिट्री रोड से लगी सभी गलियों में आखिरी मकान तक पानी पहुंचाया जाएगा। इसी तरह मिलिट्री रोड पर गुरुद्वारे से मिलिट्री गेट तक 50 साल पुरानी पानी की पाइप लाइन बदली जाएगी। टैंक रोड पानी की टंकी से दयालु हलवाई तक भी पुरानी पाइप की लाइन बदली जाएगी तथा टैंक रोड टंकी के लिए नए बड़े पंप लगाए जाएंगे। विधायक ने कहा कि बापा नगर में पेयजल संकट की समस्या पुरानी है। इसे जल्द दूर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी