Delhi Coronavirus Update: जेल में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले आए सामने, प्रशासन हुआ सतर्क

दिल्ली के जेलों में एक बार फिर कोरोना वायरस ने दस्तक देते हुए तीन कैदियों को चपेटे में लिया है। इनमें दो कैदी मंडोली तो एक कैदी तिहाड़ में बंद है। तिहाड़ में जो कैदी कोरेाना संक्रमित मिला है उसके संक्रमण का पता प्रशासन को उसकी कोरोना जांच में हुई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 05:08 PM (IST)
Delhi Coronavirus Update: जेल में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले आए सामने, प्रशासन हुआ सतर्क
संक्रमण के नए मामले सामने के बाद जेल परिसर में सतर्कता पहले से अधिक बढ़ा दी गई है।

नई दिल्ली, गौतम मिश्रा। दिल्ली के जेलों में एक बार फिर कोरोना वायरस ने दस्तक देते हुए तीन कैदियों को चपेटे में लिया है। इनमें दो कैदी मंडोली तो एक कैदी तिहाड़ में बंद है। तिहाड़ में जो कैदी कोरेाना संक्रमित मिला है, उसके संक्रमण का पता प्रशासन को तब चला जब जेल में प्रवेश से पहले उसकी कोरोना जांच हुई। जांच के दौरान संक्रमित पाए जाने पर उसे आइसोलेट कर दिया गया। प्रशासन का कहना है कि तीनों कैदियों का अभी उपचार चल रहा है।

संक्रमण के नए मामले सामने के बाद जेल परिसर में सतर्कता पहले से अधिक बढ़ा दी गई है। समय-समय पर कैदियों की जांच की जा रही है। लक्षण नजर आने पर उन्हें तत्काल अन्य कैदियों से आइसाेलेट किया जा रहा है। जेल के बैरकों में सैनिटाइजर, मास्क जैसी जरूरी इंतजाम कैदियों के लिए सुनिश्चित किए गए हैं। जेल परिसर में शारीरिक दूरी बनी रहे इसके लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हुए हैं।

बता दें कि जेल अभी तक जेल में 260 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें कैदी व जेलकर्मी दोनों शामिल हैं। सुकून की बात यह है कि तीन को छोड़कर सभी ने कोरोना वायरस को मात देने में सफलता दी। दुर्भाग्य यह हैै कि तीन कैदियों की मौत हो गई। जिन कैदियों व जेलकर्मियों ने कोरोना वायरस को मात दी, उनमें सेे कइयों ने बाद में प्लाज्मा दान भी किया।

स्वयं जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने भी प्लाज्मा दान किया था। उधर जेल प्रशासन की ओर से जेलकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान की तैयारी शुरू कर दी गई है। जेल प्रशासन की ओर से इस बावत सभी कर्मियों से जरूरी जानकारी एकत्रित की जा रही है  ताकि प्राथमिकता के आधार पर उन कर्मियों को चिन्हित किया जा सके, जिन्हें सबसे पहले टीका दिया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी