दिल्ली-एनसीआर से गाड़ियों को चुराकर दक्षिण भारत के राज्यों में बेचने वाले तीन गिरफ्तार, जानिए कैसे करते थे वारदात

दिल्ली-एनसीआर से चोरी की गाड़ियों को दक्षिण भारत के राज्यों में बेचते थे। गिरफ्तार आरोपित गाजियाबाद निवासी सिराज उर्फ सज्जू उमर दराज उर्फ गुल्लू और मोहम्मद अमीन हैं। पुलिस फिलहाल इस गिरोह के सरगना यूपी के संभल जिला निवासी गुलाम नबी उर्फ मुसाहिद की तलाश कर रही है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 02:33 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 02:33 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर से गाड़ियों को चुराकर दक्षिण भारत के राज्यों में बेचने वाले तीन गिरफ्तार, जानिए कैसे करते थे वारदात
आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की आठ कारों को बरामद किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लग्जरी गाड़ियों के सिक्योरिटी सिस्टम को बंद कर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपित दिल्ली-एनसीआर से चोरी की गाड़ियों को दक्षिण भारत के राज्यों में बेचते थे। गिरफ्तार आरोपित गाजियाबाद निवासी सिराज उर्फ सज्जू, उमर दराज उर्फ गुल्लू और मोहम्मद अमीन हैं। पुलिस फिलहाल इस गिरोह के सरगना यूपी के संभल जिला निवासी गुलाम नबी उर्फ मुसाहिद की तलाश कर रही है। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की आठ कारों को बरामद किया है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक, 20 नवंबर को सूचना मिली की चोरी की होंडा सिटी कार से तीन वाहन चोर वजीराबाद इलाके में आने वाले हैं। ऐसे में पुलिस ने जाल बिछाकर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि आरोपित जिस कार में सवार थे वह कुछ दिन पहले लक्ष्मी नगर इलाके से चेारी की गई थी। पूछताछ में आरोपित सिराज ने बताया कि वर्ष 2020 में उसने ओएलएक्स के माध्यम से एक बहुत पुरानी कार खरीदी।

इस कार को उसने फिर कबाड़ डीलर को बेच दिया। उसने बताया कि वह उस कार का नंबर प्लेट और पंजीकरण से जुड़े दस्तावेजों का उपयोग चोरी के कारों के लिए कराना चाहता था। इसके बाद आरोपित पंजाबी बाग इलाके से एक कार चुराई और चेसिस नंबर को उसी कार के नंबर प्लेट लगा दी जिसे उसने पहले ओएलएक्स के माध्यम से खरीदा था।

आरोपित चोरी कारों को बेचने के लिए उसी कार के नंबर आदि का उपयोग करते थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना यूपी के संभल निवासी गुलाम नबी उर्फ मुसाहिद है। वहीं चोरी की कारों को बेचता है। गुलाम ही इन आरोपितों को कार की चाबियों की क्लोनिंग करने वाले उपकरण और विभिन्न आकारों की चाबियां व लाक-ब्रे¨कग उपकरण मुहैया कराता था।

रेकी कर करते थे वारदात

आरोपित सिराज अपने साथियों के साथ रात में दिल्ली की सड़कों के किनारे खड़े वाहनों की रेकी करता था। वहीं अमीन कार के सुरक्षा तंत्र को निष्कि्रय करता था। उसके बाद सिराज कार की डुप्लीकेट चाबी तैयार करता था।

chat bot
आपका साथी