सीएसडी कैंटीन की शराब अवैध रूप से बेचने वाले तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली जिले के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस विंग से पुलिस को शिकायत मिली थी कि तिलक मार्ग स्थित सांगली अपार्टमेंट के दो सुरक्षा गार्ड सीएसडी कैंटीन की शराब अवैध तरीके से लोगों को बेच रहे हैं। इसके बाद गिरफ्तारी हुई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:33 PM (IST)
सीएसडी कैंटीन की शराब अवैध रूप से बेचने वाले तीन गिरफ्तार
पुलिस द्वारा जब्‍त शराब की बोतले। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। नई दिल्ली स्पेशल स्टाफ पुलिस ने सीएसडी कैंटीन की शराब अवैध रूप से बेचने वाले दो गार्ड सहित तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले सुशांत बेहरा, सोम नाथ बारिक और दिल्ली के विजय नगर निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई है। उनके पास से अलग-अलग ब्रांड की केवल सेना में आपूर्ति की जाने वाली सीएसडी कैंटीन की शराब की 193 बोतलें बरामद हुई हैं। पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है जिससे आरोपित शराब की बोतल लाते थे।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस विंग से पुलिस को शिकायत मिली थी कि तिलक मार्ग स्थित सांगली अपार्टमेंट के दो सुरक्षा गार्ड सीएसडी कैंटीन की शराब अवैध तरीके से लोगों को बेच रहे हैं। इसकी जानकारी के बाद स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर राम निवास की टीम ने मामले की छानबीन शुरू की। आरोपितों को रंगे हाथ दबोचने के लिए नकली ग्राहक बनाकर कांस्टेबल जीवन को मौके पर भेजा गया। जीवन ने आरोपितों से ओल्ड मोंक थ्रीएक्स रम की 24 बोतलें खरीदने का सौदा किया। शराब लेकर आते ही पुलिस की टीम ने सुरक्षा गार्ड सुशांत बेहरा और सोम नाथ को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में गार्ड ने बताया कि वे पास में सब्जी की दुकान लगाने वाले प्रदीप कुमार से लाकर शराब की बोतले बेचते थे। जिसके बाद प्रदीप को भी धर दबोचा गया। उसके पास 169 बोतल शराब बरामद की गई। बोतलों पर सीएसडी कैंटीन सेल ओनली के स्टिकर लगे हुए हैं। प्रदीप मोनू नाम के शख्स द्वारा शराब प्राप्त करता था। एक बोतल शराब मूल्य से 150 रुपये ज्यादा पर बेची जाती थी। आसानी से रुपये कमाने के चक्कर में आरोपित अवैध काम कर रहे थे। पुलिस मोनू की गिरफ्तारी में जुटी है। उससे ही पता चल सकेगा कि वह कहां से शराब की बोतलें लाता था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी