Delhi: मछली मारने के धागे वाले रोल में छुपा रखी थी विदेशी मुद्री, तस्कर गिरफ्तार

आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 21 जनवरी को दुबई से आए एक संदिग्ध यात्री की तलाशी ली। इसमे पता चला कि उसने पहने मौजे के नीचे सोने का पेस्ट छुपा रखा है। सोने के पेस्ट से 1039 ग्राम शुद्ध सोना बरामद किया गया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:02 AM (IST)
Delhi: मछली मारने के धागे वाले रोल में छुपा रखी थी विदेशी मुद्री, तस्कर गिरफ्तार
तीन सोना तस्कर और एक नोट तस्कर गिरफ्ता

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने तीन अलग मामले में चार तस्करों को गिरप्तार किया है। कस्टम अधिकारियों ने सोना तस्करी में तीन तस्करों को दबोचा है। वहीं, विदेशी मुद्रा लेकर दुबई जाने की जुगत में लगे एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। सोना तस्कर दुबई से आए थे। उनके पास से करीब 65 लाख रुपये मूल्य का सोना जबकि नोट तस्कर के पास से 23 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा बरामद की गई है।

आइजीआइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि 19 जनवरी को स्पाइस जेट की उड़ान से एक संदिग्ध शख्स दुबई से दिल्ली आया था। वह सामान के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में था। तभी शक के आधार पर तस्करों के सामान की तलाशी ली गई तो कुकर और पाप कोर्न मैकर के अंदर छुपाकर रखा 348 ग्राम सोनो बरामद किया गया। इसका मूल्य 15 लाख 25 हजार रुपये है। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि एक साथी एयरपोर्ट के बाहर उसका इंतजार कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि आरोपित पहले भी 700 ग्राम सोना तस्करी कर भारत ला चुके हैं। वहीं, इसी दिन कस्टम ने दुबई जाने के प्रयास में लगे एक संदिग्ध को भी दबोचा। उसकी स्पाइस जेट की उड़ान से दुबई का टिकट बना हुआ था। तलाशी में उसके पास से एक संदिग्ध मछली मारने के धागे का रोल बरामद हुआ। उसमें तस्कर ने एक लाख 25 हजार साऊदी रियाल छुपा रखा था। इसकी कीमत भारतीय रूपये में 23 लाख रुपये है। जिसके बाद कस्टम ने विदेशी मुद्रा जब्त कर तस्कर को गिरप्तार कर लिया।

अंतिम मामले में आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 21 जनवरी को दुबई से आए एक संदिग्ध यात्री की तलाशी ली। इसमे पता चला कि उसने पहने मौजे के नीचे सोने का पेस्ट छुपा रखा है। सोने के पेस्ट से 1039 ग्राम शुद्ध सोना बरामद किया गया। इसकी कुल कीमत 50 लाख 19 हजार रुपये है। गिरफ्तारी के बाद तस्कर ने बताया कि वह पहले भी 800 ग्राम सोने की तस्करी कर चुका है। कस्टम अधिकारी मामले की छानबीन कर तस्कर के साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लग गए हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी