Independence Day: इस बार भी छत्रसाल स्टेडियम में नहीं होगा आयोजन, सचिवालय में होगा ध्वजारोहण

कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार भी दिल्ली सचिवालय में ही ध्वजारोहण करेंगे। पिछली बार को छोड़ दें तो इससे पहले तक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छत्रसाल स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 08:06 AM (IST)
Independence Day: इस बार भी छत्रसाल स्टेडियम में नहीं होगा आयोजन, सचिवालय में होगा ध्वजारोहण
कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कार्यक्रम सीमित लोगों की उपस्थिति में होगा।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार भी दिल्ली सचिवालय में ही ध्वजारोहण करेंगे। पिछली बार को छोड़ दें तो इससे पहले तक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छत्रसाल स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। लेकिन, पिछली बार कोरोना महामारी को देखते हुए ऐसा नहीं हो पाया था। दिल्लीवासी आनलाइन मुख्यमंत्री का संबोधन देख और सुन सकेंगे। कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा।

कोरोना के कारण सीमित लोग रहेंगे उपस्थित

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री केजरीवाल इस मौके पर शहीदों को याद करने के साथ ही कोरोना योद्धाओं व नागरिक सुरक्षा, होम गार्ड व सिविल डिफेंस के लोगों को सम्मानित करेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कार्यक्रम सीमित लोगों की उपस्थिति में होगा। इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों के अलावा दिल्ली के सभी 70 विधायकों को निमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के 7 लोकसभा और 3 राज्यसभा के सदस्य हैं, उनको निमंत्रित किया गया है। इसके अलावा दिल्ली के तीनों एमसीडी के मेयर, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, वरिष्ठ आइएएस अधिकारी व दानिक्स अधिकारियों को भी निमंत्रण दिया गया है।

मुख्यमंत्री अधिकारियों को देंगे मेडल

इस मौके पर नागरिक सुरक्षा के कंपनी कमांडर प्रमोद कुमार गुप्ता, सीनियर चीफ वार्डन भूपेंद्र सिंह व डिविजनल वार्डन मोहन लाल को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति होम गार्ड एवं सिविल डिफेंस मेडल मुख्यमंत्री के हाथों दिया जाएगा। इनके अलावा होम गार्ड और सिविल डिफेंस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा मेडल दिया जाएगा। इसमें होम गार्ड के इंस्ट्रक्टर वेद पाल सिंह व जूनियर इंस्ट्रक्टर पूर्णमासी, नागरिक सुरक्षा के फील्ड मैंसेंजर गौरव कुमार, नागरिक सुरक्षा के सीनियर चीफ वार्डन अनिल कुमार माथुर, नागरिक सुरक्षा के जूनियर इंस्ट्रक्टर कृष्ण कुमार को मुख्यमंत्री मेडल देंगे।

chat bot
आपका साथी