देश भर में बच्चों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाएगा यह नामी निजी अस्पताल, लेकिन रखी ये शर्त

Free Corona Vaccination for Children बच्चों का टीकाकरण शुरू होने पर अपोलो अस्पताल में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोरोना का टीका निशुल्क लगाया जाएगा। अपोलो अस्पताल ने कहा है कि दिल्ली सहित देश भर के सभी अपोलो अस्पताल में बीमारियों से पीड़ित बच्चों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:24 PM (IST)
देश भर में बच्चों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाएगा यह नामी निजी अस्पताल, लेकिन रखी ये शर्त
बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोरोना का निशुल्क टीका लगाएगा अपोलो अस्पताल

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। Free Vaccination for Kids: देशभर में बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इस बीच देश के नामी निजी अस्पताल अपोलो ने घोषणा की है कि वह बीमार बच्चों को कोरोना का टीका मुफ्त में लगाएगा। बच्चों का टीकाकरण शुरू होने पर देश भर में स्थित अपोलो अस्पताल में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोरोना का टीका निशुल्क लगाया जाएगा। इस बाबत सोमवार को अपोलो अस्पताल ने बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली सहित देश भर के सभी अपोलो अस्पताल में बीमारियों से पीड़ित बच्चों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा। 

अपोलो अस्पताल समूह के चेयरमैन डा. सी प्रताप रेड्डी ने अपने बयान में कहा है कि अभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लग रहा है। बच्चों पर कोरोना का गंभीर प्रभाव नहीं देखा गया है। इसलिए संक्रमण होने पर भी ज्यादातर बच्चों को गंभीर बीमारी नहीं होती है। लेकिन पहले से विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोरोना का गंभीर संक्रमण होने का जोखिम है। कोरोना के दौर में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बच्चों का इलाज भी प्रभावित हुआ है। इस वजह से उन पर मानसिक असर भी पड़ा है। उम्मीद है कि बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोरोना के टीकाकरण के लिए सरकार जल्द मंजूरी दे सकती है।

लिहाजा, बच्चों का टीकाकरण शुरू होने पर रक्त विकार, कैंसर, सांस, दिल, न्यूरो, लिवर की बीमारियों, गठिया इत्यादि से पीड़ित बच्चों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि निजी अस्पतालों में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए शुल्क निर्धारित है।

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं

वहीं, राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 0.06 फीसद है। इस वजह से सोमवार को कोरोना के 27 नए मामले आए। इस लिहाज से त्योहारी सीजन में भी दिल्ली में कोरोना नियंत्रित है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 40 मरीज ठीक हुए हैं। राहत की सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार तीसरे दिन कोरोना से एक भी मरीजों की मौत नहीं हुई। इस माह अब तक चार मरीजों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 39 हजार 630 मामले आए हैं। जिसमें से 14 लाख 14 हजार 232 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,091 है। मौजूदा समय में दिल्ली में 307 सक्रिय मरीज हैं, जिसमें से 189 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 88 हो गई है।

chat bot
आपका साथी