Delhi Marriage Guideline: शादी समारोह में प्रवेश से पहले हो रही थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क की चेकिंग

Delhi Marriage Guideline दिल्ली में बुधवार से बड़ी संख्या में शादी समारोह का आयोजन होने शुरू हो गए हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच आयोजनों को सफल बनाना में जवानों के लिए एक चुनौती बना हुआ है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:10 AM (IST)
Delhi Marriage Guideline: शादी समारोह में प्रवेश से पहले हो रही थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क की चेकिंग
एक और जहां सरकार ने पिछले दिनों मेहमानों की संख्या केवल 50 कर दी।

राहुल सिंह, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई शादी समारोह के लिए गाइडलाइन का लोग जमकर पालन करते हुए दिख रहे हैं। शादियों में दूल्हा और दुल्हन जहां एक और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। वही, शादी समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों की प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क की चेकिंग की जा रही है। इसके बाद ही उन्हें समारोह के अंदर आने की अनुमति दी जा रही है।

नई दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में बिना मास्क वाले कई लोगों को शादी समारोह में प्रवेश नहीं दिया गया। हालांकि बाद में वह जब मास्क लगाकर आए तो उन्हें समारोह में शामिल होने दिया गया। एक और जहां सरकार ने पिछले दिनों मेहमानों की संख्या केवल 50 कर दी। इससे मेजबानों को रिश्तेदारों के साथ असमंजस बिठाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, जिसको लेकर वह काफी परेशान भी नजर आ रहे हैं और अपने चहेतों को अपने बेटे व बेटी की शादी में शामिल होने से मना करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

वहीं बुधवार को हुई शादियों में अधिकतर बराती मास्क लगाकर नाचते गाते दिखे तो घोड़ी पर बैठा दूल्हा, स्टेज पर बैठी दुल्हन भी मास्क में नजर आए। अशोक शर्मा ने बताया कि बुधवार को उनकी बेटी की शादी थी जिसके लिए उन्होंने प्रवेश द्वार पर बैठे गार्ड से बोल दिया था कि कोई भी मेहमान बिना मास्क के अंदर नहीं आना चाहिए। इसके बाद से सिक्योरिटी गार्ड ने बिना मास्क के आने वाले लोगों को गेट पर ही रोक दिया। साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की और उन्हें अंदर जाने दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी