दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान रूट रहेगा डायवर्ट, इन रास्तों पर निकलने से बचें

परेशानी से बचने के लिए यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वैकल्पिक रास्ता चुनें।

Delhi Police Kisan Tractor Rally Traffic Advisory रिंग रोड से एनएच-24 और डीएनडी पर किसी भी व्यावसायिक वाहन और बसों को अनुमति नहीं होगी। वहीं एनएच-24 पर निजामुद्दीन खत्ता की तरफ से यातायात को अक्षरधाम के नजदीक पुश्ता रोड और मदर डेयरी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 05:02 PM (IST) Author: Mangal Yadav

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के बाद मंगलवार को होने वाली किसान ट्रैक्टर परेड को लेकर यातायात पुलिस तैयारियों में जुट गई है। ट्रैक्टर परेड के लिए तय किए गए तीनों रूटों पर ट्रैक्टर परेड खत्म होने तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इस बीच यातायात को अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा। जिससे ट्रैक्टर परेड के दौरान जाम की समस्या पैदा न हो। वाहन चालकों को ट्रैक्टर परे़ड के दौरान किए जाने वाले रूट डायवर्जन की जानकारी देने के लिए सोमवार को यातायात पुलिस की ओर से पुलिस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर एडवाइजरी जारी की गई।

एडवाइजरी जारी करते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त यातायात (आपरेशंस) मीनू चौधरी ने बताया कि ट्रैक्टर परेड के तीनों रूटों पर यातायात बंद रहेगा। इसलिए वाहन चालक इन रास्तों पर जाने से बचें। साथ ही एडवाइजरी के मुताबिक बताए गए मार्गों का ही इस्तेमाल करें। 

सिंघू बार्डर से ट्रैक्टर परेड का रूट

सिंघू बार्डर-संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर-डीटीयू-शाहबाद डेयरी-बरवाला गांव-पूठ खुर्द गांव-कंझावला टी प्वाइंट-कंझावला चौक-कुतुबगढ़-औचंदी बार्डर-खरखोंदा टोल प्लाजा।

सिंघू बार्डर से ट्रैक्टर परेड के लिए इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

डायवर्जन-1

सिंघू बार्डर से एनएच-44 जीटी करनाल रोड की ओर जाने वाले यातायात को सिंघू शनि मंदिर, अशोक फार्म / जंती टाल, हमिदपुर, सुंदरपुर माजरा, जिंदोपुर मुखमेलपुर, कादीपुर, कुसुम कालोनी, मुकरबा चौक, जीटीके डिपो से डायवर्ट किया जाएगा।

डायवर्जन-2

बवाना रोड की ओर जाने वाले यातायात को केएनके मार्ग, जीथ्रीएस माल, मधुबन चौक, रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, पनसली चौक, हेलीपेड टी प्वाइंट, उत्सव रोड, डीएसआइआइडीसी रोड सेक्टर-4, नरेला-बवाना रोड, चित्रा धरम कांटा, डीएसआइआइडीसी गोल चक्कर और झंडा चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

डायवर्जन-3

कंझावला रोड की ओर जाने वाले यातायात को कराला, कंझावला गांव, जौंती टोल, कुतुबगढ़-गढ़ी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

बाहरी दिल्ली के इन रास्तों पर न जाएं

एनएच-44-जीटी करनाल रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बादली-बवाना रोड, बवाना रोड से बवाना चौक, बवाना-कंझावला रोड और कंझावला रोड से औचंदी बार्डर।

टीकरी बार्डर से ट्रैक्टर परेड का रूट

टीकरी बार्डर-नागलोई-बापरौला गांव-नजफगढ़ रोड सहित फिरनी रोड-झड़ोदा बार्डर- रोहतक बाईपास (बहादुरगढ़)-असोदा टोल प्लाजा।

टीकरी बार्डर से ट्रैक्टर परेड के लिए इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

रोहतक रोड से किराडी़ मोड़ और मंगोलपुरी की ओर, घेवरा मोड़ से कंझावला की ओर, पीरागढ़ी चौक से डिस्ट्रिक्ट सेंटर और मंगोलपुरी की ओर डाववर्ट किया जाएगा। इसके साथ ही झटीकरोमोड़ नजफगढ़ से व्यावसायिक वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

वहीं, द्वाराका मोड़ से दिल्ली गेट और नजफगढ़ के बीच व्यावसायिक वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही गोयला डेयरी प्वाइंट से नजफगढ़ के, शुरखपुर टी प्वाइंट से ढांसा रोड की ओर किसी व्यावसायिक वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। झड़ोदा नाले से वाहनों को कैर गांव की ओर डायवर्ट कर और ढांसा रोड से निकाला जाएगा। पुराने ककरौला रोड पर स्थित नजफगढ़ नाले से नजफगढ़ की ओर किसी भी व्यावसायिक वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी।

पश्चिमी दिल्लीे के इन रास्तों पर जाने से बचें न जाएं

रोहतक रोड (एनएत-10) -टीकरी बार्डर, नांगलोई-नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झड़ोदा बार्डर।

गाजीपुर बार्डर से ट्रैक्टर परेड का रूट

गाजीपुर बार्डर-एनएच-24-एनएच-56-आइएसबीटी आनंद विहार-अप्सरा बार्डर-हापुड़ रोड-भोपुरा-आइएमए कालेज-लालकुआं-गाजीपुर

गाजीपुर बार्डर से ट्रैक्टर परेड के लिए ये रहेगा डायवर्जन

रिंग रोड से एनएच-24 और डीएनडी पर किसी भी व्यावसायिक वाहन और बसों को अनुमति नहीं होगी। वहीं, एनएच-24 पर निजामुद्दीन खत्ता की तरफ से यातायात को अक्षरधाम के नजदीक पुश्ता रोड और मदर डेयरी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

वहीं, नाला कट और कोंडली लाइट प्वाइंट के पास पेपर मार्केट से एनएच -24 की ओर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी। हसनपुर डिपो, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, अशोक निकेतन, विवेकानंद महिला कालेज, आइटीआइ कालेज, राम मंदिर विवेक विहार आदि से रोड नंबर 56 की ओर यातायात बंद रहेगा। सीमापुरी गोल चक्कर और चिंतामणि से अप्सरा बार्डर की ओर भी यातायात बंद रहेगा। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यूपी के लिए खजूरी पुश्ता रोड और लोनी रोड का उपयोग करें।

पूर्वी दिल्ली में इन रास्तों की ओर जानें से बचें

गाजीपुर बार्डर, एनएच-24 से जुड़े रास्तों पर, रोड नंबर-56 (आनंद विहर से गाजीपुर) और अप्सरा बार्डर।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.