ठगों ने ओलंपिक पदक जीतने का सपना देखने वाले निशानेबाज के तोड़ दिए थे हौसले, अब फिर से भरेगा उड़ान

दिल्ली पुलिस के प्रयासों से गौरव एक बार सपनों पर निशाना लगा सकेंगे। निशानेबाज गौरव देश के लिए ओलंपिक में पदक जीतना चाहते हैं पर तीन माह पहले उनके साथ हुई ठगी की एक घटना ने न सिर्फ उनके सपने को तोड़ दिया था बल्कि उनका हौसला गिरा दिया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:48 PM (IST)
ठगों ने ओलंपिक पदक जीतने का सपना देखने वाले निशानेबाज के तोड़ दिए थे हौसले, अब फिर से भरेगा उड़ान
निशानेबाज गौरव से कश्मीरी गेट बस अड्डे पर दो ठगों ने की थी एयर पिस्टल की ठगी

नई दिल्ली, धनंजय मिश्रा। दिल्ली पुलिस के प्रयासों से गौरव एक बार सपनों पर निशाना लगा सकेंगे। निशानेबाज गौरव देश के लिए ओलंपिक में पदक जीतना चाहते हैं, पर तीन माह पहले उनके साथ हुई ठगी की एक घटना ने न सिर्फ उनके सपने को तोड़ दिया था, बल्कि उनका हौसला गिरा दिया था। नतीजतन वह निशानेबाजी की प्रैक्टिस की जगह एक जगह नौकरी करने लगे थे। दिल्ली पुलिस ने मामले में न सिर्फ ठगे गए उनके पिस्टल को बरामद कर लिया है, बल्कि दो आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के बझेरा गांव निवासी 21 वर्षीय गौरव शर्मा का है, जो निशानेबाज हैं। वह 24 मार्च को जयपुर में आयोजित एक प्रतियोगिता भाग लेने के बाद बस से कश्मीरी गेट बस अड्डे पहुंचे थे। यहां से उन्हें दूसरी बस पकड़कर अपने गांव जाना था। बस के इंतजार में उन्हें एक व्यक्ति मिला और खुद को मासूम बनाते हुए उन्हें नकली नोटों से भरा बैग थमाया और बदले में इनका बैग ले लिया, जिसमें उनका एयर पिस्टल और मोबाइल फोन था।

जब गौरव घर पहुंचे तो उन्हें ठगी का पता चला। इस पर उन्होंने सिविल लाइन थाने में शिकायत दी। मामले की जांच के लिए एसीपी प्रदीप कुमार की देखरेख में एसएचओ अजय कुमार नेतृत्व में एक टीम गठित हुई। टीम ने करीब तीन महीने की जांच पड़ताल के बाद मामले में शामिल दो आरोपित मुख्तार व सुहाग को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से गौरव की एयर पिस्टल को भी बरामद कर लिया है।

पिता हैं किसान, नहीं दिला सकते थे दूसरी पिस्टल

गौरव के पिता हरिओम शर्मा किसान हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। गौरव के सपने को पूरा करने के लिए पिता हरिओम ने जैसे-तैसे करके करीब चार महीने पहले पुरानी एयर पिस्टल एक लाख 15 हजार रुपये में खरीद कर दी थी। गौरव इससे पहले किराए पर एयर पिस्टल लेकर प्रशिक्षण व प्रतियोगिता में भाग लेते थे। गौरव ने बताया कि नई एयर पिस्टल डेढ़ से दो लाख रुपये में आती है। उन्होंने बताया कि कश्मीरी गेट पर हुई घटना के बाद उन्होंने शूटर बनने के सपने को छोड़ निजी नौकरी करना शुरू कर दिया था। लेकिन अब पिस्टल मिल जाने से वह फिर से शू¨टग में अपना भविष्य सवारेंगे। -

chat bot
आपका साथी