लुटेरा बन गया था सिविल डिफेंसकर्मी, लुटी गई सोने की चेन और बाइक बरामद

पुलिस ने आरोपित के पास से लूट की सोने की चेन और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद की है। मामले में चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को भी गिरफ्तार किया गया है। वह सात माह पहले ही सिविल डिफेंस में शामिल हुआ है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:26 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:26 PM (IST)
लुटेरा बन गया था सिविल डिफेंसकर्मी, लुटी गई सोने की चेन और बाइक बरामद
पुलिस ने लुटेरे से सिविल डिफेंसकर्मी बने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नेब सराय थाना पुलिस ने लुटेरे से सिविल डिफेंसकर्मी बने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से लूट की सोने की चेन और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद की है। मामले में चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक आरोपित युवक मुकुल वर्मा के खिलाफ साल 2018 में लूट के चार मामले दर्ज हैं, जबकि वह सात माह पहले ही सिविल डिफेंस में शामिल हुआ है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 20 सितंबर को एक महिला ने नेब सराय थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह 17 सितंबर की दोपहर हनुमान मंदिर राजू पार्क के पास जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार दो बदमाश आए और गले की चेन झपटकर फरार हो गए। पुलिस जांच में सीसीटीवी फुटेज में बाइक का नंबर मिला। पता करने पर बाइक मुकुल वर्मा की निकली।

इसके बाद 20 सितंबर को मुकुल को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर उसके साथी राकेश वर्मा को भी पकड़ लिया गया। राकेश संगम विहार इलाके में मुस्कान ज्वेलर्स के नाम से दुकान चलाता है। मुकुल के पास से वारदात में इस्तेमाल बाइक और राकेश से सोने की चेन बरामद कर ली गई। पूछताछ में पता चला कि मुकुल ने पिछले सालों में कई लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

उधर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 11 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल यमुनापार के कुख्यात बदमाश खुरेजी खास निवासी शनवाज उर्फ आशिफ को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर इसी वर्ष मई में पुलिस टीम पर चाकू से हमला किया था। इसमें दो पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो हुए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर दिनेश के नेतृत्व में एसआइ हवा सिंह, अर्जुन सिंह, एएसआइ मनोज, प्रमोद, सुभाष, हवलदार अभिषेक, सिपाही जितेंद्र, सतीश, सुशील, कुलदीपंद व राहुल की टीम ने शहनवाज को पूर्वी दिल्ली इलाके के गीता कालोनी से गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी