लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एक्स-रे स्क्रीनिंग मशीन में बैग रखने के बाद भूला गया था पैसेंजर, बैग में थे डेढ़ लाख रुपये व कीमती सामान

23 जुलाई को लाल किला मेट्रो स्टेशन पर शिफ्ट-इंचार्ज के रूप में तैनात सीआइएसएफ कर्मियों ने देखा कि एक्स-बीआइएस मशीन के आउटपुट रोलर पर एक लावारिस बैग पड़ा है। उन्होंने कई यात्रियों से बैग के बारे में पूछा लेकिन कोई बैग लेने आगे नहीं आया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:13 AM (IST)
लाल किला मेट्रो स्टेशन पर एक्स-रे स्क्रीनिंग मशीन में बैग रखने के बाद भूला गया था पैसेंजर, बैग में थे डेढ़ लाख रुपये व कीमती सामान
कई यात्रियों से बैग के बारे में पूछा, लेकिन कोई बैग लेने आगे नहीं आया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लाल किला मेट्रो स्टेशन पर 1.5 लाख रुपये व कीमती सामान से भरा बैग छूट जाने पर सीआइएसएफ ने यात्री को लौटा दिया। 23 जुलाई को लाल किला मेट्रो स्टेशन पर शिफ्ट-इंचार्ज के रूप में तैनात सीआइएसएफ कर्मियों ने देखा कि एक्स-बीआइएस मशीन के आउटपुट रोलर पर एक लावारिस बैग पड़ा है। उन्होंने कई यात्रियों से बैग के बारे में पूछा, लेकिन कोई बैग लेने आगे नहीं आया।

सुरक्षा की दृष्टि से पहले बैग की यह पता लगाने के लिए जांच की गई कि बैग के अंदर कोई विस्फोटक वस्तु तो नहीं है। बैग के अंदर डेढ़ लाख रुपये व कुछ कीमती सामान मिला। इसे थाना नियंत्रक के पास जमा करा दिया गया। इस संबंध में आसपास के स्टेशनों पर भी घोषणा करा दी गई।

इससे कुछ समय बाद पीतमपुरा निवासी कशिश चोपड़ा लाल किला मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने बैग के लिए दावा किया। वह एक्स-रे स्क्री¨नग मशीन में बैग रखने के बाद बैग लेना भूल गए थे। उन्हें स्टेशन नियंत्रक कक्ष में लाकर पूछताछ के बाद नकद और कीमती सामान के साथ बैग सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी