बालीवुड फिल्मों का शौकीन है सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी देने वाला पाकिस्तानी

साइबर सेल द्वारा की गई जांच में पता चला है कि शाहिद ने इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर अपनी आइडी बनाई हुई है। वह पाकिस्तान के सिंध विश्वविद्यालय का छात्र है और कराची में रहता है। फिलहाल मामले में साइबर सेल की टीम गहन तहकीकात में जुटी हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 01:02 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:02 PM (IST)
बालीवुड फिल्मों का शौकीन है सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी देने वाला पाकिस्तानी
पाकिस्तान के सिंध विश्वविद्यालय का है आरोपित छात्र, इंटरनेट मीडिया के हर प्लेटफार्म पर बनाई हुई है आइडी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी भरा ई-मेल भेजने वाला पाकिस्तानी शाहिद हमीद बालीवुड फिल्मों का शौकीन है। जिस मेल आइडी से उसने गंभीर को मेल भेजा था उसे 23 नवंबर को बनाया था। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल द्वारा की गई जांच में पता चला है कि शाहिद ने इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर अपनी आइडी बनाई हुई है। वह पाकिस्तान के सिंध विश्वविद्यालय का छात्र है और कराची में रहता है। फिलहाल मामले में साइबर सेल की टीम गहन तहकीकात में जुटी हुई है।

बता दें कि 17 घंटे के अंतराल में गंभीर व उनके परिवार को दो बार जान से मारने की धमकी ई-मेल द्वारा दी गई थी। यह मेल आइएसआइएस, कश्मीर नाम की आइडी से भेजी गई थी। उसमें गौतम गंभीर को राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहने की चेतावनी दी गई थी। इस संबंध में गौतम गंभीर के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने मध्य जिला के डीसीपी को शिकायत दी थी। जिसके बाद गंभीर के राजेंद्र नगर स्थित आवास की सुरक्षा पहले से ज्यादा कड़ी कर दी गई। उन्हें पहली धमकी मंगलवार रात 9:26 बजे उनकी ई-मेल आइडी पर मिली। इसमें सिर्फ एक लाइन लिखी हुई थी कि हम तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे। ई-मेल आने के तुरंत बाद शिकायत पुलिस में दे दी गई।

पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही थी कि ई-मेल कहां से भेजी गई उसी दौरान बुधवार दोपहर 2:32 बजे दूसरी बार ई-मेल आ गई। उसमें गंभीर के घर का छह सेकेंड का वीडियो भी था। भेजने वाले ने अंग्रेजी में लिखा, 'हम तुम्हें मारना चाहते थे लेकिन कल तुम बच गए। अगर तुम अपने परिवार की ¨जदगी से प्यार करते हो तो राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहो। '

chat bot
आपका साथी