लक्सयर-देहरादून रेलखंड पर 13 अक्टूबर को बाधित रहेगी ट्रेनों की आवाजाही, जानिए क्या है कारण

13 अक्टूबर को सुबह साढ़े सात से शाम पांच बजे तक ट्रैफिक ब्लाक (रेल परिचालन बंद रखना) लिया जाएगा। ट्रैफिक ब्लाक की वजह से उस दिन नई दिल्लीे–देहरादून शताब्दीा एक्सप्रेस औैर देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस हरिद्वार स्टेशन से आगे नहीं जाएगी। वापसी दिशा में भी दोनों ट्रेनें हरिद्वार से रवाना होंगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 06:57 PM (IST)
लक्सयर-देहरादून रेलखंड पर 13 अक्टूबर को बाधित रहेगी ट्रेनों की आवाजाही, जानिए क्या है कारण
लक्सयर-देहरादून रेलखंड पर 13 अक्टूबर को ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। लक्सयर-देहरादून रेलखंड पर 13 अक्टूबर को ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी। दिल्ली व इसके आसपास से देहरादून जाने वाली कई ट्रेनें भी प्रभावित होंगी। कई ट्रेनों के समापन व प्रस्थान स्टेशन में बदलाव किया गया है। वहीं, कई ट्रेनें देरी से चलेंगी जिससे नवरात्र के दिनों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मुरादाबाद मंडल के लक्सयर-देहरादून रेलखंड के रायवाला स्टेशन पर निर्माण किया जा रहा है।

इस कारण 13 अक्टूबर को सुबह साढ़े सात से शाम पांच बजे तक ट्रैफिक ब्लाक (रेल परिचालन बंद रखना) लिया जाएगा। ट्रैफिक ब्लाक की वजह से उस दिन नई दिल्लीे–देहरादून शताब्दीा एक्सप्रेस औैर देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सेप्रेस हरिद्वार स्टेशन से आगे नहीं जाएगी। वापसी दिशा में भी दोनों ट्रेनें हरिद्वार से रवाना होंगी। 12 अक्टूबर को रवाना होने वाली अमृतसर-देहरादून पैसेंजर भी हरिद्वार स्टेटशन तक जाएगी। 13 अक्टूबर को हरिद्वार से ही अमृतसर के लिए चलेगी।

कोरोनाकाल खत्म होने के बाद अब रेलवे अपनी लाइनों की मरम्मत करने और सभी ट्रेनों को पटरी पर वापस दौड़ने के लिए लगा हुआ है। जिससे यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके। कोरोनाकाल में सभी यात्री ट्रेनें बंद थी, एक्सप्रेस, स्पेशल, पैसेंजर और अन्य हर तरह की ट्रेन का संचालन रेलवे ने बंद कर दिया था, अब वापस हर ट्रेन को पटरी पर लौटाने के लिए काम किया जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में भी सभी लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की तैयारी की जा रही है। जो ट्रेनें किसी वजह से अभी तक बंद थी अब उनको भी वापस चलाने के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। लोकल पैसेंजरों को ट्रेनें नहीं मिल पा रही थीं अब उनको भी वापस पटरी पर चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- सोनू सूद ने बालीवुड सुपरस्टार शाह रूख खान के बेटे आर्यन की कुछ इस तरह से की मदद, जानिए क्या कहा

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसानों का प्रदर्शन विकास की राह में बना रोड़ा, आंकड़ों में देखिए अब तक कितना हो चुका नुकसान

chat bot
आपका साथी