चोरी हो गया लोकनायक अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए लगा महत्वपूर्ण उपकरण, पुलिस जांच में जुटी

लोकनायक अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए बहुत महत्वपूर्ण उपकरण के चोरी होने का मामला सामने आया है। इस उपकरण के बिना प्लांट का संचालन नहीं किया जा सकता है। घटना के तुरंत बाद अस्पताल प्रशासन ने दूसरा उपकरण लगा कर प्लांट का संचालन किया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:48 PM (IST)
चोरी हो गया लोकनायक अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए लगा महत्वपूर्ण उपकरण, पुलिस जांच में जुटी
शिकायत पर आइपी एस्टेट थाना पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लोकनायक अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए बहुत महत्वपूर्ण उपकरण के चोरी होने का मामला सामने आया है। इस उपकरण के बिना प्लांट का संचालन नहीं किया जा सकता है। घटना के तुरंत बाद अस्पताल प्रशासन ने दूसरा उपकरण लगा कर प्लांट का संचालन किया है। वहीं शिकायत पर आइपी एस्टेट थाना पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी साल अगस्त में अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया था। जानकारी के अनुसार, अस्पताल के आपरेशन थिएटर (ओटी) ब्लाक के पास स्थित आक्सीजन प्लांट का एयर-ड्रायर कंप्रेसर चोरी हुआ है।

पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआइआर के अनुसार, वारदात 29 सितंबर को हुई है। मामले में पुलिस ने 23 अक्टूबर को एफआइआर दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि घटना के समय ड्यूटी पर पिंटू कुमार थे, लेकिन उन्हें कुछ काम के लिए प्लांट से किसी अन्य जगह जाना पड़ा। इस दौरान प्लांट के पास एक सुरक्षा गार्ड की तैनाती की गई थी। जब पिंटू प्लांट के पास पहुंचे तो देखा कि प्लांट बंद है और प्लांट के कंप्रेसर का मुख्य हिस्सा गायब था। इसके साथ ही सुरक्षा गार्ड भी वहां नहीं है।

इसके बाद अस्पताल प्रशासन को सूचना दी गई। तुरंत दूसरे उपकरण को प्लांट में लगाया गया। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने बताया कि घटना काफी पुरानी है। जांच पड़ताल के बाद एफआइआर दर्ज कराई गई है। दूसरा उपकरण मंगा कर प्लांट संचालित करा दिया गया है। वहीं पुलिस अधिकारी का कहना फिलहाल जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी