दिल्ली के गीता कालोनी इलाके में कपड़े सुखाने गई युवती की छत से गिरकर मौत

गीता कालोनी इलाके में मंगलवार सुबह छत पर कपड़े सुखाने के दौरन एक युवती गली में जा गिरी। गंभीर हालत में युवती को डा. हेडगेवार अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:35 PM (IST)
दिल्ली के गीता कालोनी इलाके में कपड़े सुखाने गई युवती की छत से गिरकर मौत
पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गीता कालोनी इलाके में मंगलवार सुबह छत पर कपड़े सुखाने के दौरन एक युवती गली में जा गिरी। गंभीर हालत में युवती को डा. हेडगेवार अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका की पहचान शबाना के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार शबाना परिवार के साथ गली नंबर 5 आराम पार्क में किराये पर अपने परिवार के साथ रहती थी। परिवार में पिता, माँ व अन्य बहन भाई हैं। लाकडाउन की वजह से मंगलवार को परिवार के सभी सदस्य घर पर थे, सुबह 10:30 बजे शबाना पकड़े सुखाने के लिए छत पर गई थीं। परिवार का कहना है कि वह छज्जे पर बंधी रस्सी पर कपड़े सूखा रही थी, तभी अचानक से अनियंत्रित होकर गली में गिर गई। सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुँचे, घायल हालत में युवती को अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।

क्रेडिट, डेबिट कार्ड रिन्यू करने के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार

वहीं, उत्तरी जिला पुलिस ने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को रिन्यू करने के नाम पर ठगी करने के आरोप में तुषार और विनय पांडे को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने 89 सिम कार्ड, 21 मोबाइल फोन, एक लैपटाप, दस हजार नकद और दस डेबिट व क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं।

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि सब्जी मंडी थाने में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके क्रेडिट कार्ड को रिन्यू कराने के नाम पर चार बार में उनके बैंक खाते से 74 हजार रुपये निकाले गए। शिकायत के मुताबिक दिए गए मोबाइल नंबर की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह नंबर जिसका है उसके साथ भी इसी तरह की ठगी की है।

इसके बाद पुलिस ने पीडि़त के पैसे जिस बैंक खाते में भेजे गए उसकी जांच की तो पता चला कि सभी बैंक खाते दिल्ली के हैं। इसके बाद एक एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से आरोपित का सुराग लगा। एसएचओ राजेंद्र, इंस्पेक्टर आशीष शर्मा, इंस्पेक्टर रणवीर की टीम ने दोनों आरोपितों को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला है कि दोनों ट्रैवल एजेंसी चलाते थे। विनय पांडे ने काल सेंटर में भी काम कर चुका है। लाकडाउन के चलते काम बंद हो गया था। उसके बाद दोनों ठगी करने लगे। इसके अलावा ठगी की रकम को एटीएम से निकालने के लिए छह हजार रुपये महीने पर एक नौकर भी रखा था।

chat bot
आपका साथी