Delhi Fire News: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास लगी भीषण आग, यहां बने हैं रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के कैंप

Delhi Fire News शनिवार देर रात दक्षिण पूर्व दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर इलाके में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें दूर से ही नजर आ रही थीं। आग उस समय लगी जब ज्यादातर लोग गहरी नींद में सोए हुए थे।

Jp YadavSun, 13 Jun 2021 06:01 AM (IST)
Delhi Fire News: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास लगी भीषण आग, यहां बने हैं रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के कैंप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भीषण गर्मी और उमस के बीच देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह से लेकर रात तक आग लगने की 2 बड़ी घटनाएं हुईं, जिसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ। आग का पहला हादसा  दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में एक कपड़े के शोरूम में शनिवार सुबह करीब 10 बजे हुआ, जिसमें लाखों का नुकसान हुआ। वहीं, शनिवार देर रात दक्षिण पूर्व दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर इलाके में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें दूर से ही नजर आ रही थीं। आग उस समय लगी जब ज्यादातर लोग गहरी नींद में सोए हुए थे। वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेट की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जहां पर आग लगी, वह इलाका रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के लिए शहर के कई शिविरों में से एक माना जाता है। आग के इस हादसे में किसी की जान जाने की सूचना नहीं है, लेकिन इससे माल का नुकसान जरूर हुआ है।

वहीं शनिवार सुबह लाजपत नगर में स्थित एक चार मंजिला दुकान में आग लगने से ग्राउंड पर स्थित शोरूम समेत पांच बड़े शोरूम में आग लग गई। ये आग सुबह के 10:20 पर लगी थी इसके बाद कोई तीन घंटे की मेहनत के बाद इस आग पर काबू पाया जा सका।100 दमकल कर्मी 30 दमकल की गाड़ियों के साथ इस भीषण आग को बुझा पाए।

जागरण संवाददाता के मुताबिक, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में एक कपड़े के शोरूम में लगी आग ने कुछ ही देर में इसने आसपास की कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही ही देखते पांच दुकानें जलकर राख हो गईं। घटना की सूचना पर दमकल विभाग की 30 गाडि़यां मौके पर पहुंची। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि कूलिंग का काम देर शाम तक जारी रहा। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। आशंका है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण हादसा हुआ है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार सुबह 10.20 बजे लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पहले दमकल की 12 और फिर 18 और गाडि़यों को मौके पर भेजा गया। आग इतनी भयंकर थी कि उसने आसपास की कई दुकानें अपनी चपेट में ले लिया था। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर करीब ढाई बजे आग पर काबू पाया जा सका। देर शाम तक कू¨लग का काम जारी रहा। दमकल विभाग के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी आग बुझाने में जुटी रही। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर हादसे की मुख्य वजह का पता लगाने में जुटी है।

बंद थी मार्केट वर्ना हो सकता था बड़ा हादसा

कपड़े की दुकान में आग सुबह करीब 10 बजे लगी। इस दौरान मार्केट की लगभग सभी दुकानें बंद थीं। कुछ ही दुकानों पर कर्मचारी पहुंचे थे। इसके चलते हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। बाजार खुला होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटनास्थल के आसपास मौजूद आटो और रिक्शा चालकों ने बताया कि दुकान से धुआं निकलता देख पहले खुद से आग बुझाने का प्रयास किया गया। इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.