कोरोना केयर सेंटर में बजाया जा रहा था फिल्मी गीत, जागो ने बताया मर्यादा का उल्लंघन, श्री अकाल तख्त पहुंचा मामला

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) द्वारा गुरुद्वारा रकाबगंज परिसर में बनाए गए कोरोना केयर सेंटर में फिल्मी गीत बजाए जाने से विवाद खड़ा हो गया है। जग आसरा गुरु ओट (जागो) ने इसे गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए श्री अकाल तख्त से शिकायत की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:25 PM (IST)
कोरोना केयर सेंटर में बजाया जा रहा था फिल्मी गीत, जागो ने बताया मर्यादा का उल्लंघन, श्री अकाल तख्त पहुंचा मामला
जग आसरा गुरु ओट ने इसे गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए श्री अकाल तख्त से शिकायत की है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) द्वारा गुरुद्वारा रकाबगंज परिसर में बनाए गए कोरोना केयर सेंटर में फिल्मी गीत बजाए जाने से विवाद खड़ा हो गया है। जग आसरा गुरु ओट (जागो) ने इसे गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए श्री अकाल तख्त से शिकायत की है। शिरोमणि अकाली दल दिल्ली (सरना) ने भी इसका विरोध करते हुए डीएसीपीसी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) से माफी मांगने की मांग की है।

दूसरी ओर शिअद बादल ने विरोधियों को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की सलाह दी है। उसका कहना है कि कोरोना केयर सेंटर में तैनात डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने अनजाने में फिल्मी गीत बजाया था। उन्हें भविष्य में इस तरह के गीत नहीं बजाने की हिदायत दी गई है। गुरुद्वारा परिसर में बने कोरोना केयर सेंटर में भर्ती मरीजों का तनाव कम करने के लिए फिल्मी गीत बजाने का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। उसके आधार पर जागो के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने श्री अकाल तख्त से शिकायत करके डीएसजीपीसी के पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

पार्टी की ओर से मंगलवार को गुरुद्वारा रकाबगंज में क्षमा याचना के लिए अरदास की गई। जीके ने कहा कि मर्यादा का उल्लंघन करने वालों को गुरु महाराज क्षमा करें और उन्हें सद्बुद्धि दें। वहीं, डीएसजीपीसी के महासचिव हरमीत सिंह कालका ने कहा कि इस तरह की राजनीति दुखद है। कमेटी की मानवता की सेवा में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि फिल्मी गीत बजाने की जानकारी मिलते ही उसे रोक दिया गया था। इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी