बरेली का पूरा खान परिवार ही दिल्ली-एनसीआर में करता है सबसे ज्यादा ड्रग्स की सप्लाई, घर पर बनाते हैं हेरोइन, पढ़िए अन्य जानकारी

पुलिस टीम ने सबसे पहले 16 अगस्त को हुकुम चंद को एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। हुकुम चंद ड्रग तस्करी के मामले में पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है। इससे पूछताछ में पता चला की इसने रोहित से हेरोइन खरीदी थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:12 PM (IST)
बरेली का पूरा खान परिवार ही दिल्ली-एनसीआर में करता है सबसे ज्यादा ड्रग्स की सप्लाई, घर पर बनाते हैं हेरोइन, पढ़िए अन्य जानकारी
क्राइम ब्रांच ने यूपी की जेल से किया गिरफ्तार, दिल्ली-एनसीआर में करता था तस्करी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स यूनिट ने बरेली के कुख्यात ड्रग्स माफिया शाहिद खान उर्फ छोटे प्रधान को यूपी की जेल से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पुलिस ने बाहरी दिल्ली इलाके के सुल्तानपुरी से गिरफ्तार किए गए दो ड्रग्स तस्करों हुकुम चंद उर्फ टीटू व रोहित उर्फ फजुला से पूछताछ के बाद की है। शाहिद खान को 18 अगस्त को यूपी पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर 20 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।

दिल्ली-एनसीआर में सबसे ज्यादा ड्रग्स इसी के इशारे पर सप्लाई की जाती है। इसका पूरा परिवार ड्रग्स तस्करी से जुड़ा हुआ है। यह अपने घर पर केमिकल व अफीम से हेरोइन बनाता है। इसके लिए यह कच्चा माल झारखंड व मणिपुर से लाता था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शाहिद ने दिल्ली-एनसीआर के साथ ही हरियाणा, बिहार व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपना मजबूत नेटवर्क बनाया हुआ है। नारकोटिक्स यूनिट के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि एसीपी मंयक बंसल की देखरेख में इंस्पेक्टर राकेश दुहान के नेतृत्व में एसआइ अरविंद कुमार, एएसआइ मोहम्मद इस्माइल, हवलदार बीरबल, संदीप, सिपाही राजेश व महिला सिपाही सरबजीत की टीम ड्रग्स तस्करों की पकड़ने के लिए गठित की गई थी।

पुलिस टीम ने सबसे पहले 16 अगस्त को हुकुम चंद को एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। हुकुम चंद ड्रग तस्करी के मामले में पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है। इससे पूछताछ में पता चला की इसने रोहित से हेरोइन खरीदी थी। ऐसे में पुलिस टीम ने 18 अगस्त को रोहित को गिरफ्तार किया। इसके पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। इससे पूछताछ में पता चला कि इसने दो किलो हेरोइन बरेली में शाहिद से खरीदी थी। इसके बाद पुलिस टीम ने बरेली के एसएसपी से शाहिद के बारे में जानकारी मांगी और उसे रविवार को जेल से गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी