कैब चालक व उसके मालिक की सूझबूझ से सुलझ गया कार लूट का मामला, जानिए कैसे पकड़े गए आरोपित

एक कैब चालक व उनके मालिक की सूझबूझ के कारण पुलिस ने कार लूट के एक मामले को सुलझा लिया। पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को वारदात के बाद से ही लगातार कैब की लोकेशन मुहैया कराई जाती रही। पुलिस ने कार लूटने वाले आरोपित को पकड़ लिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:09 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:09 PM (IST)
कैब चालक व उसके मालिक की सूझबूझ से सुलझ गया कार लूट का मामला, जानिए कैसे पकड़े गए आरोपित
कैब चालक की सूझबूझ से पुलिस ने पीछा करके पकड़ा लूट का आरोपित।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एक कैब चालक व उनके मालिक की सूझबूझ के कारण पुलिस ने कार लूट के एक मामले को सुलझा लिया। पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को वारदात के बाद से ही लगातार कैब की लोकेशन मुहैया कराई जाती रही। पुलिस ने कार लूटने वाले आरोपित को पकड़ लिया। मामला द्वारका साउथ थाना क्षेत्र का है।

कैब चालक संजय नाथ ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात को उन्हें महावीर एन्क्लेव पार्ट-2 की आनलाइन बुकिंग कैब पर मिली। वे वहां देर रात करीब सवा दो बजे पहुंचे। वहां तीन लड़के मिले। उनमें से एक लड़का कैब में बैठा और द्वारका की ओर चलने के लिए कहा। सेक्टर-सात पहुंचने पर कार में बैठे लड़के ने उन्हें सर्जिकल ब्लेड दिखाकर नीचे उतरने को कहा। वह कैब से उतर गए और आरोपित कैब लूटकर भाग गया। संजय नाथ ने पुलिस को मामले से अवगत कराया। संजय नाथ ने कैब मालिक को भी मामले की जानकारी दी।

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो संजय नाथ ने पुलिसकर्मियों को मालिक द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे कैब की लोकेशन बतानी शुरू की। जिस कैब को लूटा गया था, उसमें जीपीएस लगा था। लोकेशन का पीछा करते हुए पुलिसकर्मी दिल्ली छावनी इलाके में करिअप्पा विहार तक पहुंच गए। संयोग से यहां संजय नाथ ने सड़क पर खड़ी अपनी कैब को पहचान लिया। जैसे ही बदमाश को पता चला कि मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच गए हैं, वह भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने आरोपित का पीछाकर पकड़ लिया।

उधर जनकपुरी थाना पुलिस ने किशोरों को सिगरेट बेचने के आरोप में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम रवि है। आरोपित के खिलाफ स्थानीय लोगों की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई थी कि यह दुकानदार कम उम्र के बच्चों को सिगरेट-तंबाकू बेचता है। पुलिस ने सच्चाई का पता लगाने के लिए एक किशोर के स्वजन से संपर्क कर उनसे यह आग्रह किया कि वह उसे दुकान में एक ग्राहक बनाकर भेजें। स्वजन मान गए, इसके बाद किशोर को दुकान पर सिगरेट खरीदने को भेजा गया। बच्चे को 10-10 रुपये के नोट दिए। बच्चे ने दुकानदार से सिगरेट की मांग की। जैसे ही दुकानदार ने सिगरेट दिया, पुलिस ने आरोपित दुकानदार को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी