Infamous Ankit Murder Case: तिहाड़ जेल में जहां हुई कुख्यात अंकित की हत्या, वहां काम नहीं कर रहे थे कैमरे

Infamous Ankit Murder Case जेल प्रशासन का कहना है कि जिस जगह घटना हुई है वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन उन्हें अभी तक चालू नहीं किया गया है। जेल के जो कैमरे काम कर रहे हैं उनकी फुटेज खंगाली जा रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:06 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:06 AM (IST)
Infamous Ankit Murder Case: तिहाड़ जेल में जहां हुई कुख्यात अंकित की हत्या, वहां काम नहीं कर रहे थे कैमरे
Infamous Ankit Murder Case: तिहाड़ जेल में जहां हुई कुख्यात अंकित की हत्या, वहां काम नहीं कर रहे थे कैमरे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की तिहाड़ जेल में कुख्यात बदमाश अंकित गुज्जर की हत्या कर दी गई। उसके स्वजन ने जेलकर्मियों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। हैरानी की बात यह है कि जिस जगह घटना हुई है, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक चालू नहीं किया गया है।

हालांकि, जेल प्रशासन का कहना है कि बुधवार सुबह जेलकर्मियों को पता चला कि अंकित अपनी सेल में बेसुध पड़ा है। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सेल में बंद दो अन्य घायल कैदियों गुरप्रीत और गुरजीत को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि सेल में मारपीट किसने की। इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच चल रही है। हरि नगर थाना पुलिस व जेल प्रशासन भी अपने स्तर पर मामले की तहकीकात में जुटा है। फिलहाल, शव को डीडीयू अस्पताल के शव गृह में सुरक्षित रख दिया गया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही यह पता चल सकेगा कि मौत की सही वजह क्या है। अंकित उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का रहने वाला था।

जेल सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को अंकित की सेल में तलाशी अभियान चलाया गया था। अंकित और उसके साथियों ने इसका विरोध किया था। संभव है कि इसी दौरान जेलकर्मियों व सेल में बंद कैदियों के बीच किसी बात को लेकर बहस व मारपीट हुई होगी। इस दौरान अंकित को चोट ज्यादा आई होगी, जिससे बाद में उसकी मौत हो गई।

दूसरी ओर अंकित के स्वजन का आरोप है कि अंकित ने एक जेल अधिकारी के आचरण पर आपत्ति जताई थी और शिकायत करने की बात कही थी। इससे गुस्साए जेलकर्मियों ने अंकित को इस कदर पीटा कि उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन के अनुसार, अंकित वर्ष 2020 से ही जेल संख्या-3 में बंद था। उसकी सुरक्षा को देखते हुए उसे सेल में रखा गया था। सेल में उसके साथ दो अन्य कैदी भी थे। सूत्रों का कहना है कि अंकित व उसके साथ सेल में बंद दो कैदियों के बीच कभी झगड़ा नहीं हुआ।

जहां घटना, वहां काम नहीं कर रहे कैमरे

जेल प्रशासन का कहना है कि जिस जगह घटना हुई है, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक चालू नहीं किया गया है। जेल के जो कैमरे काम कर रहे हैं, उनकी फुटेज खंगाली जा रही है। अंकित के सेल के पास दूसरी सेल में बंद कैदियों से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि अंकित की सेल में जिन जेलकर्मियों ने मंगलवार को तलाशी ली थी, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी