रुपये के विवाद में हत्या कर फरार फाइनेंसर चढ़ा पुलिस के हत्थे, पिस्तौल व कारतूस भी बरामद

गिरफ्तार फाइनेंसर की पहचान दक्षिणपुरी निवासी 28 वर्षीय विकास उर्फ विक्की के तौर पर हुआ है। मूल रूप से वह टनकपुर उत्तराखंड का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि मृतक अविनाश ने विक्की से रुपये ले रखे थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:42 PM (IST)
रुपये के विवाद में हत्या कर फरार फाइनेंसर चढ़ा पुलिस के हत्थे, पिस्तौल व कारतूस भी बरामद
दोनों के बीच रुपये को लेकर विवाद हुआ तो विक्की ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणपुरी इलाके में रुपये के विवाद में हत्या कर फरार फाइनेंसर को अंबेडकर नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल व चार कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार फाइनेंसर की पहचान दक्षिणपुरी निवासी 28 वर्षीय विकास उर्फ विक्की के तौर पर हुआ है। मूल रूप से वह टनकपुर, उत्तराखंड का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि मृतक अविनाश ने विक्की से रुपये ले रखे थे। हत्या वाले दिन भी दोनों के बीच रुपये को लेकर विवाद हुआ तो विक्की ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24-25 नवंबर की रात अंबेडकर नगर थाने को अस्पताल से एक युवक को गोली मारने की सूचना मिली थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में पता चला कि घायल अविनाश शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर वापस आया और जब वे के-ब्लाक, दक्षिणपुरी के पास पहुंचे तो विक्की ने उसे रोक लिया और उसके साथ झगड़ा करने लगा। हाथापाई के दौरान विक्की ने पिस्टल निकालकर अविनाश के सिर पर एक गोली मारी और वह मौके से फरार हो गया। घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस ने फरार विक्की के बारे में जानने के लिए स्वजन से पूछताछ की।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में विक्की ने बताया कि वह फाइनेंसर का काम करता है। उसने अविनाश को रुपये दिए थे। इस बात को लेकर विक्की का अविनाश से झगड़ा हो रहा था तभी विक्की ने पिस्तौल निकाल अविनाश के सिर में गोली मार दी।

उधर मध्य जिले के देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में 25 नवंबर की रात पिता के साथ पैदल घर जा रहे किशोर को धक्का देकर गिराने के बाद उसका मोबाइल लूटकर बदमाश भाग गया। सड़क पर गिरने से किशोर के चेहरे पर चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए किशोर को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किशोर के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

फैज रोड करोलबाग में रहने वाले मनीष ने शिकायत में कहा है कि रैगरपुरा, करोलबाग में की ढाबा वाली गली से गुजरने के दौरान कृष्णा आभूषण के नाम से जेवरात बनाने वाले एक कारीगर के बेटे को अचानक बदमाश ने पीछे से धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया। उसके नीचे गिरते ही मोबाइल हाथ से छूटकर गिर गया। इस पर बदमाश मोबाइल लूटकर फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी