Delhi Mall News: करोल बाग के एनडी माल की दस दुकानें फिर सील

अवैध निर्माण के चलते करोल बाग के एनडी माल की दुकानों को पहली बार वर्ष 2012-13 में और फिर दूसरी बार 2018 में सील किया गया था। सीलिंग के बावजूद माल में बड़े-बड़े शोरूम चलाए जा रहे थे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:34 AM (IST)
Delhi Mall News: करोल बाग के एनडी माल की दस दुकानें फिर सील
Delhi Mall News: करोल बाग के एनडी माल की दस दुकानें फिर सील

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। करोल बाग में अजमल खां रोड पर स्थित न्यू डायमंड (एनडी) माल की दस दुकानों को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने फिर सील कर दिया है। ये दुकानें पहले भी सील की गईं थीं, जिन्हें तोड़ दिया गया था। सील को तोड़ने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ करोल बाग थाने में एफआइआर भी निगम की ओर से दर्ज कराई गई है।

गौरतलब है कि अवैध निर्माण के चलते इस माल की दुकानों को पहली बार वर्ष 2012-13 और दूसरी बार 2018 में सील किया गया था। सीलिंग के बावजूद माल में बड़े-बड़े शोरूम चलाए जा रहे थे। आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे भ्रष्टाचार का मामला बताते हुए उत्तरी निगम नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। मामले को तूल पकड़ता देख सोमवार को पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन दुकानों को सील कर दिया।

कांग्रेस ने कहा निष्पक्ष हो जांच

कांग्रेस नेता मुकेश गोयल ने कहा कि यह सीधे तौर पर भ्रष्टाचार का मामला है। इस मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जिन निगम अधिकारियों व नेताओं के संरक्षण में यह पूरा प्रकरण हुआ हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

कराई जा सकती है तीसरी एजेंसी से जांच

उत्तरी दिल्ली नगर निगम इस मामले को लेकर फिलहाल बैकफुट पर है। वहीं, नेतृत्व इसे गंभीर मामला मान रहा है, इसलिए इसकी तीसरी एजेंसी से जांच कराने पर भी फैसला हो सकता है। हालांकि कोई भी सामने आकर बोलने को राजी नहीं है। सूत्रों के अनुसार निगम भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) से इसकी जांच की सिफारिश कर सकता है। निगम की कोशिश हैं कि जो भी भ्रष्ट अधिकारियों के चलते यह पूरा मामला बना उनको कार्रवाई की जद में लाया जाए।

chat bot
आपका साथी