BSF में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाने वाले पूर्व जवान तेजबहादुर के बेटे ने की आत्महत्या

पिता तेजबहादुर की लाइसेंसी रिवाल्वर से छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची मॉडल टाउन थाना पुलिस व एफएसएल टीम शुक्रवार सुबह से जुटी हुई है।

By Edited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 04:04 PM (IST)
BSF में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाने वाले पूर्व जवान तेजबहादुर के बेटे ने की आत्महत्या
BSF में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाने वाले पूर्व जवान तेजबहादुर के बेटे ने की आत्महत्या

रेवाड़ी, जेएनएन। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को खराब खाना दिए जाने का मामला उठाने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर के बेटे ने बृहस्पतिवार को खुद को गोली मारकर जान दे दी। पिता तेजबहादुर की लाइसेंसी रिवाल्वर से छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची मॉडल टाउन थाना पुलिस व एफएसएल टीम शुक्रवार सुबह से जुटी हुई है।

बेटे को देखते ही बेसुध हुई मां
बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर अपने परिवार के साथ दिल्ली रोड स्थित मधु विहार कॉलोनी में किराये के मकान में रहते हैं। तेजबहादुर प्रयागराज में कुंभ गए हैं। उनकी पत्नी शर्मिला निजी कंपनी में नौकरी पर गई थीं। घर पर तेजबहादुर के 22 वर्षीय इकलौते बेटे रोहित ने खुद की पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मार ली। शर्मिला ने कंपनी से रोहित को कई बार फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा। ड्यूटी से आने के बाद शर्मिला ने घर का दरवाजा खटखटाया तब भी भीतर से कोई सुगबुगाहट नहीं हुई। शर्मिला व पड़ोस की कुछ अन्य महिलाओं ने प्रयासों से खिड़की खोली तो भीतर रोहित लहुलुहान हालत में मृत पड़ा हुआ था। उसके हाथ में रिवाल्वर थी। सिर पलंग से नीचे लटका हुआ था। बेटे को इस हाल में देखकर शर्मिला चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ीं। सूचना मिलने मॉडल टाउन थाना पुलिस व एफएसएल टीम ने कमरे का दरवाजा खोला। रोहित ने कनपटी के दाएं तरफ तकिया लगाकर खुद को गोली मारी थी। तकिये में भी गोली का आरपार छिद्र था। गोली का खोल व रिवाल्वर की मैगजीन भी पलंग पर ही पड़ी थी।

कहीं स्टंट के चक्कर में तो नहीं चली गोली
रोहित शहर के ही एक कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। जिस तरह से उसने खुद को गोली मारी है माना जा रहा है कि फिल्मी स्टंट के चक्कर में भी यह घटना हो सकती है। आत्महत्या करने जैसा कोई कारण सामने नहीं आ रहा है तथा रोहित के पास से कोई सुसाइड नोट भी पुलिस को नहीं मिला। जिस तरह से मैग्जीन भी पलंग पर निकली हुई थी उससे भी यह माना जा रहा है कि रोहित ने मैग्जीन पहले ही निकाल दी थी, ताकि गोली न चले लेकिन कहीं न कहीं एक गोली चैंबर में रह गई जिसने रोहित की जान ले ली। सदमे में शर्मिला, नहीं निकले आंसू बेटे का शव देखने के बाद से ही शर्मिला सदमे में हैं। उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन वह न रो रहीं हैं और न ही बातचीत कर रही हैं। चिकित्सकों का कहना है कि शर्मिला अगर नहीं रोएंगी तो उनकी हालत बिगड़ सकती है।

बिजेंद्र कुमार (एसएचओ मॉडल टाउन) का कहना है कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है तथा शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया है। कनपटी में गोली लगी हुई है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।   

chat bot
आपका साथी