अवैध पिस्टल के साथ दबोचा ताइक्वांडो खिलाड़ी, लूट के 55 मोबाइल, 3 बाइक व 2 स्कूटी बरामद

पुलिस ने गश्त के दौरान एक ऐसे शख्स को पकड़ा जिसके पास अवैध पिस्टल थी। जब पुलिस ने इससे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि यह शख्स राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ताइक्वांडो की दो प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीत चुका है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:02 PM (IST)
अवैध पिस्टल के साथ दबोचा ताइक्वांडो खिलाड़ी, लूट के 55 मोबाइल, 3 बाइक व 2 स्कूटी बरामद
झपटमारी व लूटपाट की कई वारदात में शामिल रहे ताइक्वांडो खिलाड़ी़ का प्रतीकात्मक चित्र।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मोतीनगर थाना पुलिस ने गश्त के दौरान एक ऐसे शख्स को पकड़ा जिसके पास अवैध पिस्टल थी। जब पुलिस ने इससे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि यह शख्स राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ताइक्वांडो की दो प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीत चुका है। इसने गायिकी में भी उपलब्धि हासिल की है। कई बार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा चुका है।

इंडियन आइडल के सीजन चार में यह शीर्ष 50 प्रतिभागियों में जगह बना चुका था। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक यह शख्स रणहौला थाना क्षेत्र का घोषित बदमाश है और झपटमारी व लूटपाट की कई वारदात में शामिल रहा है। पुलिस को पता चला कि इसके खिलाफ 30 मामले दर्ज हैं। आरोपित से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस 55 मोबाइल बरामद कर चुकी है। इसके अलावा तीन मोटरसाइकिल, दो स्कूटी भी बरामद की जा चुकी है। आरोपित की पहचान सूरज के रूप में हुई।

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने बताया कि मोतीनगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजबीर लांबा के नेतृत्व में पुलिस टीम का इन दिनों गश्त पर जोर है। गश्त के दौरान ही एएसआइ नरेंद्र व कांस्टेबल राजेंद्र ने रामा रोड से आरोपित को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि सब्जी मंडी थाना क्षेत्र में ढाई किलो सोने की लूट में वह शामिल था। वह झपटमारी की सौ वारदात में शामिल रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपित से पूछताछ में कई लूट के मामलों का खुलासा हो सकता है। राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने के बाद अपराध की दुनिया में आने के संबंध में भी पूछताछ जारी है। 

chat bot
आपका साथी